Udaipur Kanhaiyalal Murdudaipur-kanhaiyalal-murder-case-an-accused-arrested-from-pratapgarh-in-kanhaiyalal-murder-caseer Case
File Photo

    Loading

    नयी दिल्ली: उदयपुर (Udaipur) में एक दर्जी कन्हैयालाल (Kanhaiyalal Murder Case) का उनकी दुकान में घुसकर दो लोगों ने बड़ी बेरहमी से क़त्ल किया था। अब इस मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार (Arrested) किया गया है। इस आरोपी की पहचान मोहम्मद रजा के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी को प्रतापगढ़ के पारसोला से गिरफ्तार किया गया। एनआईए और एटीएस ने बुधवार सुबह आरोपी को गिरफ्तार किया। 

    कन्हैयालाल मर्डर केस (Kanhaiyalal Murder Case) के जांच कर रही टीम 2 दिन से पारसोला में ठहरी हुई थीं। आरोपी मोहम्मद रजा को गिरफ्तार करने के बाद अब टीम आरोपी को लेकर जयपुर के लिए रवाना हुई है। मिली हुई जानकारी के मुताबिक, मोहम्मद रजा कट्टरपंथी संगठन टीएलपी का सदस्य है। यह कन्हैया लाल मर्डर केस (Kanhaiya Lal Murder Case) के मुख्य आरोपी गौस मोहम्मद के संपर्क में था। दोनों करीब 10 सालों से एक दूसरे को जानते थे। 

    28 जून को उदयपुर के धानमंडी थाना इलाके में दो युवकों मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद ने दर्जी कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal Murder Case) की धारदार हथियार से गला काटकर कर हत्या का दी थी। दोनों ने कन्हैयालाल की हत्या इस बात पर कर दी कि दर्जी  के बेटे ने सोशल मीडिया पर पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित बयान देने वाली नूपुर शर्मा के समर्थन किया था।इसका बदला लेने के लिए दोनों आरोपियों ने कन्हैयालाल की बड़ी बेरहमी के साथ हत्या कर दी। आरोपियों इसका वीडियो भी शेयर किया था। 

    कन्हैयालाल हत्याकांड मामले (Kanhaiya Lal Murder Case) में रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद की कॉल डिटेल देखी गई तो उसमें पाकिस्तान के 18 नंबरों का पता लगा था। दोनों की इन नंबरों पर लंबी बातचीत होती थी। जबकि कुछ नंबर दावत-ए-इस्लामी से जुड़े थे। इसी दौरान एनआईए को पता चला है कि इन आरोपियों का देश के 25 राज्यों के लगभग 300 लोगों से लगातार संपर्क बना हुआ था।