Udiapur Murder Case, Accused

    Loading

    उदयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में तालिबानी का खौफनाक नजारा सामने आया है। जहां दो मुस्लिम युवको ने मंगलवार को नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले कन्हैयालाल शाहू (40) की गला काटकर हत्या कर दी। इसके बाद आरोपियों ने हत्या का वीडियो भी बनाया और सोशल मीडिया पर उसे वायरल भी किया। इसी के दोनों आरोपियों ने जिम्मेदारी लेते हुए एक अन्य वीडियो भी डाला। पुलिस ने दोनों आरोपी रियाज अंसारी और मोहम्मद गौस को राजसमंद के भीम से गिरफ्तार किया गया है।

    मृतक ने पुलिस से मांगी थी सुरक्षा 

    जानकारी के अनुसार, उदयपुर के मालदास स्ट्रीट में सुप्रीम टेलर की दुकान चलने वाले कन्हैयालाल के बेटे ने 10 दिन पहले नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। इसके बाद से उसे लगातार धमकियां मिल रही थी। जिसको लेकर वह काफी परेशान था। पीड़ित ने पुलिस से इसकी शिकायत भी दर्ज कराई थी और सुरक्षा मांगी थी। जिस पर पुलिस ने उसे सुरक्षा देने के बजाय सावधान रहने और दूकान बंद करने की सलाह दी।

    कपड़े सिलवाने के नाम पर दुकान में आए हत्यारे

    10 दिन दुकान बंद करने के बाद मंगलवार को कन्हैयालाल ने अपनी दुकान खोली। इसके बाद दोपहर के समय दोनों आरोपी कपड़े सिलवाने के नाम पर दुकान में आए और मौका देखते ही कन्हैयालाल पर तलवार से हमला कर दिया। आरोपियों ने तलवार से पीड़ित का गला रेतकर हत्या कर दी। इस दौरान आरोपियों ने वारदात का वीडियो भी बनाया। वहीं इस हमले में कन्हैयालाल का साथी गंभीर रूप से घायल हो गया है।

    जिले में इंटरनेट सेवा बंद

    हिन्दू व्यक्ति की हत्या की जानकारी मिलते ही लोग सडको पर उतर आये और जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। लोगों ने सड़को पर टायर जलाकर आरोपियों को पकड़ने की मांग की भी। प्रदर्शन करने वाले लोगों ने पीड़ित के परिजनों को 50 लाख रुपये और सरकारी नौकरी देने की भी मांग की है। जनता को रोष को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों की तैनाती कर दी है। वहीं इस दौरान हुई झड़प में एक युवक घायल हो गया है। जनता के रोष को देखते हुए प्रशासन ने पूरे जिले में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। इसी के साथ धानमंडी, घंटाघर, हाथीपोल, अंबामाता, सूरजपोल, भुपालपुरा और सवीना थाना क्षेत्र धारा 144 लागू कर दी है। 

    हत्या के विरोध में बाजार बंद

    सोशल मीडिया पर किये पोस्ट को लेकर किये हत्या को लेकर उदयपुर में काफी रोष है। एक ओर जनता जहां सड़कों पर उतर आई है। वहीं व्यापारियों ने हत्या के विरोध में बाजार बंद करने का ऐलान किया है। जिसके तहत हाथीपोल, घंटाघर, अश्वनी बाजार, देहली गेट और मालदास स्ट्रीट बाजार के व्यापारियों ने अपनी दुकानों को बंद रखा है।

    पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

    हिन्दू युवक के दोनों हत्यारों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को वारदात वाली जगह से 100 किलोमीटर दूर राजसमंद के भीम इलाके से गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार, दोनों आरोपी साइकिल से भागने का प्रयास कर रहे थे। तभी पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। हत्यारों को पकड़ने के लिए पुलिस ने 10 टीमों का गठन किया था। पुलिस दोनों आरोपियों को पकड़ कर उदयपुर के लिए निकाल चुके हैं।