File Photo
File Photo

    Loading

    उदयपुर: राजस्थान के उदयपुर का मालदास स्ट्रीट में तालिबानी तरीके की गई हत्या से दहल गया। जहां दो मुस्लिम युवको ने नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने वाले एक टेलर कन्हैयालाल शाहू की गला चीरकर हत्या (Udaipur Murder Case) कर दी। हत्या को लेकर जनता का रोष देखते हुए राजस्थान सरकार ने पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दिया है। वहीं अब इस मामले में एनआईए भी शामिल हो गया है। सूत्रों के अनुसार, मामले की जांच के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एनआईए की टीम को उदयपुर भेज दिया गया है।

    Udaipur Murder Case: वीडियो जारी कर PM मोदी को दी थी धमकी 

    हत्यारों ने कन्हैयालाल की हत्या के बाद एक वीडियो जारी किया था। जिसमें दोनों ने हत्या की जिम्मेदारी काबुल किया था। इस वीडियो में दोनों हत्यारों ने हथियार भी लहराया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या करने की धमकी दी थी।

    आईएसआईएस तरीके से हत्या 

    कन्हैयालाल की हत्या उसी तरह से की गई है, जैसे आतंकवादी संगठन तालिबान और आईएसआईएस करता है। इसी के साथ दोनों हत्यारो ने प्रधानमंत्री मोदी को भी धमकी दी है। इस धमकी के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय एक्टिव हो गया है। इस हत्या के पीछे किसी आतंकवादी संगठन का हाथ तो नहीं इस अनुमान से इनकार नहीं किया जा सकता है। सूत्रों के अनुसार, इसी को देखते हुए गृह मंत्रालय ने एनआईए की एक टीम को उदयपुर के लिए रवाना कर दिया है।

    ग्राहक बनकर दूकान में घुसे थे हत्यारे

    उदयपुर के मालदास स्ट्रीट बाजार क्षेत्र में कन्हैयालाल सुप्रीम टेलर की दुकान चलने वाले थे। दस दिन पहले नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। इसके बाद से उसे लगातार धमकियां मिल रही थी। जिसको लेकर वह काफी परेशान था। पीड़ित ने पुलिस से इसकी शिकायत भी दर्ज कराई थी और सुरक्षा मांगी थी। जिस पर पुलिस ने उसे सुरक्षा देने के बजाय सावधान रहने और दूकान बंद करने की सलाह दी।

    10 दिन दुकान बंद करने के बाद मंगलवार को कन्हैयालाल ने अपनी दुकान खोली। इसके बाद दोपहर दो बजे के करीब दोनों आरोपी कपड़े सिलवाने के नाम पर दुकान में आए और मौका देखते ही कन्हैयालाल पर तलवार से हमला कर दिया। आरोपियों ने तलवार से पीड़ित का गला रेतकर हत्या (Udaipur Murder Case)  कर दी। इस दौरान आरोपियों ने वारदात का वीडियो भी बनाया। वहीं इस हमले में कन्हैयालाल का साथी गंभीर रूप से घायल हो गया है।