पुष्कर सिंह धामी (Photo Credits-ANI Twitter)
पुष्कर सिंह धामी (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    देहरादून. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के कुमाऊं और गढ़वाल क्षेत्रों में भारी बारिश से प्रभावित लोगों से मंगलवार को मुलाकात की और आपदा में जान गंवाने वाले व्यक्तियों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की। उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण मंगलवार को 23 लोगों की मौत हो गई और आठ लापता हो गये, जिनमें से ज्यादातर नैनीताल जिले से हैं।

    राज्य के विभिन्न हिस्सों, खासकर कुमाऊं क्षेत्र, में लगातार बारिश के कारण कई घर धराशायी हो गये और कई लोग मलबे में फंस गए हैं। राज्य आपातकालीन अभियान केंद्र ने यहां बताया कि मंगलवार को 23 लोगों की मौत के साथ ही उत्तराखंड में बारिश से जुड़ी घटनाओं में सोमवार से अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 28 हो गई है।

    सोमवार को पांच लोगों के हताहत होने की खबर थी। रुद्रप्रयाग, नैनीताल और उधम सिंह नगर जिले में आपदा प्रभावित लोगों से बातचीत करने के अलावा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर धामी ने कहा कि संकट की इस घड़ी में लोगों को धैर्य बनाए रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सभी आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं और घबराने की जरूरत नहीं है।

    सभी के सहयोग से इस संकट से पार पाया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने जब उधम सिंह नगर जिले के रुद्रपुर और किच्छा में प्रभावित लोगों से मुलाकात की तब आपदा प्रबंधन मंत्री धन सिंह रावत, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार, रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल और वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। (एजेंसी)