Uttarakhand MPs meet PM Modi, Banshidhar Bhagat becomes pro tem speaker

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तराखंड में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर भारतीय जनता पार्टी में लगातार बैठकों का दौर शुरू है। 19 मार्च को पर्यवेक्षक देहरादून जाकर विधायकों से बात करेंगे और नए मुख्यमंत्री के नाम का चुनाव करेंगे। इसके पहले सोमवार को उत्तराखंड से आने वाले सभी विधायकों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। 

    इस बैठक में अजय टम्टा, रमेश पोखरियाल निशंक, दुष्यंत गौतम, तीरथ सिंह रावत, अजय भट्ट, माला राज्य लक्ष्मी शाह, अनिल बलूनी शामिल रहे। इसी के सभी ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से भी मिले हैं। 

    बंशीधर भगत बने प्रोटेम स्पीकर

    मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान से पहले नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाने का काम शुरू कर दिया है। इसी क्रम में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने भाजपा के सबसे वरिष्ठ विधायक बंशीधर भगत को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया है। प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ लेने के बाद भगत सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाएंगे।

    47 सीट सत्ता राखी बरक़रार 

    भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव में 47 सीट जीतकर सत्ता को बरक़रार रखा है। एक ओर जहां भाजपा की दोबारा सरकार बनाने में कामयाब रहा है, लेकिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपना चुनाव हार गए हैं। कांग्रेस प्रत्याशी ने उन्हें 10 हजार से ज्यादा वोटों से हराया।