Desi Bomb
ANI Photo

    Loading

    कोलकाता. बीरभूम हिंसा (Birbhum Violence) के बाद पश्चिम बंगाल पुलिस (West Bengal Police) अलर्ट हो गई है। पुलिस लगातार छानबीन कर रही है। इस बीच पुलिस ने मुर्शिदाबाद जिले (Murshidabad District) के बहरामपुर इलाके (Berhampore area) में देसी बम (crude bombs) बरामद किए हैं। यह बम एक गड्ढे के अंदर पाए गए। पुलिस ने बम को डिफ्यूज करने के लिए बम स्क्वायड टीम बुलाई और उन्हें डिफ्यूज कर दिया है।

    माना जा रहा है कि रामपुरहाट मामले की आग अभी भी धधक रही है। माहौल खराब करने के लिए यह बम रखे जाने की चर्चा है। हालांकि, अभी इस मामले पर पुलिस की तरफ से आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। पुलिस आगे की जांच में जुट गई है।

    इससे पहले, शनिवार (26 मार्च) और रविवार (27 मार्च) को पुलिस ने देसी बम बरामद किए थे। शनिवार को कुल 40 देसी बम बरामद किए गए थे जो 4 बाल्टियों में छिपाकर एक निर्माणाधीन घर में रखे थे। वहीं, रविवार को मिले बम एक फुटबॉल मैदान के पास एक प्लास्टिक बैग के अंदर पाए गए थे।

    गौरतलब है कि बीरभूम के रामपुरहाट कस्बे के पास 21 मार्च को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता भादु शेख की हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद भीड़ द्वारा कुछ घरों में आग लगा देने के बाद दो बच्चों समेत कुल 8 लोगों की झुलसकर मौत हो गई थी। इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है।