(Image-YouTube)
(Image-YouTube)

    Loading

    नई दिल्ली: वैसे तो सांप के कई सारे वीडियो आपने अब तक सोशल मीडिया पर देखे होंगे, किसी वीडियो में वे आपको किसी पेड़ पर सांप लटके दिखे होंगे तो कई सांपों की आपस में लड़ाई देखी होगी, लेकिन आज हम जिस वीडियो को आपको दिखसाने जा रहे है वह होश उड़ा देने वाला वीडियो है।

    दरअसल सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में किंग कोबरा ने रसेल वाइपर प्रजाती के सांप को पहले तो जिंदा निगल गया और फिर उसे जिंदा ही मुहं के बाहर भी निकाला। वीडियो में दिखाएं गए इस नजारे को देख आपकी भी आंखें फटी की फटी रह जाएगी।

     

    उड़ीसा की घटना 

    जैसा की हमने आपको बताया कि यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वीडियो के इस क्लिप में छह फुट लंबा एक कोबरा दिखाया गया है, जो रसेल वाइपर को उगल रहा है। बता दें कि यह घटना ओडिशा के बांकी की है। इलाके में रहने वाले लोगों ने स्थिति को संभालने के लिए सांप बचाव दल को फोन किया।

    इस घटना के बारे में मिली रिपोर्ट्स के अनुसार, सांपों को बाद में उनके प्राकृतिक आवास में छोड़ दिया गया था। विशेषज्ञों का मानना है कि रसेल वाइपर के लिए कोबरा के न्यूरोटॉक्सिक जहर से बचना मुश्किल होगा, अब देखना यह होगा आखिर किंग कोबरा के मुंह से निकला यह रसेल सांप जी पाता है या नहीं। 

     

    चौंकाने वाला वीडियो 

    जैसा कि आप इस वायरल हो रहे वीडियो में देख सकते हैं कि कोबरा सांप जिसने अपने मुंह में एक खतरनाक सांप को निगल लिया था, अब वह उसे खुले इलाके में उगल रहा था। कुछ ही सेकंड का यह वीडियो किसी को भी डरा सकता है। इस वीडियो में सांप की इस घटना को देखने के बाद स्थानीय लोगों ने अपने-अपने अनुभव शेयर किये।

    इस नजारे को देख आस-पास के लोग इससे काफी डर गए थे। लोगों ने स्नेक कैचर को बुलाया और फिर रेस्क्यू टीम आकर उन्हें पकड़ा। सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है। लोग इस घटना को देखकर काफी हैरान हैं, इस वीडियो को देख डर  जाना जाहिर सी बात है, क्योंकि यह नजारा बेहद दुर्लभ है।