ओडिशा: कालाहांडी और कोरापुट जिले में 1.22 करोड़ रुपये का 1.5 टन गांजा जब्त, पांच लोग गिरफ्तार

    भवानीपटना: ओडिशा के कालाहांडी और कोरापुट जिले में 1.22 करोड़ रुपये मूल्य का 1.5 टन से अधिक गांजा जब्त किया गया है और कालाहांडी तथा कोरापुट जिलों से पांच मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए कोरापुट के जेयपोरे सदर थाने की पुलिस ने सोमवार को एक मादक पदार्थ तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ किया और एक ट्रक से 1,008 किलोग्राम गांजा बरामद किया।

    इसकी बाजार में कीमत एक करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई है। मामले में ट्रक चालक और उसके बाद दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया। 1.65 लाख रुपये नगद, एक ट्रक, एक कार और मोटरसाइकिल भी जब्त की गई है। बताया जाता है कि यह गांजा राज्य से बाहर ले जाया जा रहा था। वहीं, कालाहांडी जिले में करीब 22 लाख रुपये का गांजा जब्त किए जाने के बाद मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। 

    यह गांजा कद्दू से लदे एक ट्रक में छिपा कर रखा गया था। पुलिस अधीक्षक सरवण विवेक एम ने बताया कि यह करीब 573.46 किलोग्राम गांजा है, जिसे रायगड़ा जिले के पदमपुर से उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद ले जाया जा रहा था। गिरफ्तार व्यक्ति उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और उन्हें अदालत में भी पेश किया गया। पुलिस ने बताया कि इन दोनों घटनाओं के संबंध में स्वापक औषधि एवं मन:प्रभावी पदार्थ अधिनियम के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। (एजेंसी)