odisha
Pic: ANI

    नई दिल्ली. ओडिशा (Odisha) से आ रही सुबह की बड़ी खबर के अनुसार, यहां के नयागढ़ (Nayagarh) के इटामती गांव में बीते शनिवार सुबह जा रहे दो तेल के टैंकर में से एक तेल टैंकर में विस्फोट होने से अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है,जानकी एक गंभीर रूप से घायल हो गया है। 

    गौरतलब है कि सड़क में लगे बैरिकेड्स से टकराने के बाद पहला  तेल टैंकर छोटी नदी में गिरा और फिर भयंकर विस्फोट हो गया। दरअसल यह इस टैंकर को दूसरे टैंकर का बचाव कार्य के लिए गया था, तभी अचानक एक विस्फोट हुआ और 4 की जलकर मौत हो गई। एक को गंभीर चोटें आईं, जिनकी हालत गंभीर है

    फिलहाल गंभीर रूप से घायल व्यक्ति की हालात अभी भी नाजुक बताई जा रही है। वहीं मृतकों की पहचान पंकज नायक, बिभु खटुआ, समीर नायक और चंदन खटुआ के रूप में हुई है। 

    घटना पर इलाके के SP लेख चंद्र पाही ने बताया कि, “लगभग 2 बजे डीजल और पेट्रोल ले जा रहे दो ट्रक पारादीप से नयागढ़ की ओर आ रहे थे, तभी उनमें से एक ट्रक कुसुमी नदी में गिर गया। तब दूसरे टैंकर का स्टाफ पहले टैंकर के रेस्क्यू स्टाफ के पास गया। तब अचानक एक विस्फोट हुआ और 4 की जलकर मौत हो गई। एक को गंभीर चोटें आईं, उसकी हालत गंभीर है।”

    हालाँकि मामले पर पुलिस ने बताया था कि, तेल टैंकर पारादीप से संबलपुर की ओर जा रहा था। तभी यह बड़ा पांडुसरा पुल के क्रैश बैरियर से टकरा गया था। इससे टकराकर टैंकर कुसुमी नदी पर बने पुल से नीचे गिर गया। पुलिस के मुताबिक हादसे की वजह चालक का वाहन पर से अपना पूर्ण नियंत्रण खोना बताया जा रहा है।