odisha
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. ओडिशा (Odisha) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के बालासोर (Balashore) में बीते बुधवार देर रात एक फैक्ट्री में अमोनिया गैस लीक होने से 25 से ज्यादा महिला मजदूर बीमार पड़ गईं हैं, जिसके बाद उन्हें जैसे-तैसे पास के ही सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा कांतापाड़ा के गांव गदाभंगा स्थित हाईलैंड सीफूड प्रोसेसिंग सेंटर में बीते बुधवार को शाम करीब 7बजे हुआ है। हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस फौरन मौके पर पहुंची और अपनी जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

    BJD के पूर्व सांसद के बेटे का है प्लांट

    मिल रही जानकारी के मुताबिक यह फैक्ट्री बीजू जनता दल के पूर्व सांसद रबिंद्र कुमार जेना के बेटे प्रतीक जेना की बताई गई है। वहीं पुलिस और विभाग के अधिकारी घटनास्थल पर पहुँच कर छानबीन में जुट गए हैं।

    क्या है घटना 

    घटना के अनुसार बीते बुधवार को यह हादसा बालासोर के एक प्रॉन प्रोसेसिंग प्लांट (Prawn Processing Plant) की यूनिट में हुआ है। इस मामले पर मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ। जुलालसेन जगदेव ने जानकारी देते हुए बताया कि, 28 लोगों को कांतापाड़ा के स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था, जिनमें से 15 लोगों को बाद में बालासोर रेफर किया गया। 

    इसके साथ ही अधिकारी ने बताया कि, अब तक केवल सात मजदूरों को बालासोर जिलामुख्यालय के अस्पताल में शिफ्ट किया गया है, जिनमें से चार की हालत गंभीर है और वहीं तीन लोगों को असपताल से छुट्टी दे दी गई है।