Odisha Train Derailed
Pic : Ani

    Loading

    ओडिशा : कोरई में मालगाड़ी के पटरी से उतरने और इस घटना में 2 लोगों की मृत्यु पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (CM Naveen Patnaik) ने शोक व्यक्त किया है। साथ ही उन्होंने प्रशासन को घटनास्थल का दौरा करने और स्थिति का जायजा लेने के लिए भी कहा है। बचाव कार्य में तेजी लाने और घायलों के लिए पर्याप्त उपचार (Treatment) प्रदान करने का निर्देश भी दिया है। 

    2-2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि की घोषणा 

    मुख्यमंत्री ने राजस्व और आपदा प्रबंधन विभाग मंत्री प्रमिला मलिक को घटनास्थल का दौरा करने और स्थिति का जायजा लेने के लिए कहा है। Ani के रिपोर्ट के मुताबिक मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए पीड़ितों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। 

    मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की अनुग्रह राशि

    बता दें कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी  ट्रेन हादसे में यात्रियों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। गंभीर रूप से घायलों के लिए 2-2 लाख रुपए और मामूली रूप से घायलों के लिए 25 हज़ार की अनुग्रह राशि की घोषणा की गई है। 

     2 लोगों की मृत्यु

    बता दें कि ईस्ट कोस्ट रेलवे के अंतर्गत आने वाले कोरई स्टेशन पर आज सुबह एक मालगाड़ी के पटरी से उतरने से 2 लोगों की मृत्यु हो गई। मालगाड़ी के पटरी से उतरने से रेल लाइनें अवरुद्ध और स्टेशन भवन क्षतिग्रस्त हो गया। राहत दल, रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे। जिसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ।