odisha
Pic: ANI

    Loading

    नयी दिल्ली/बलिया बाजार. ओडिशा (Odisha) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के बलिया बाजार (Baliya Bazar) में बीते बुधवार को भगवान कार्तिकेश्वर के विसर्जन के दौरान पटाखों फोड़ने की कंपटीशन में एक बड़ा धमाका (Blast) हो गया। जिससे 30 लोग झुलस गए। दरअसल, यहां पटाखे फोड़ने के लिए प्रतियोगिता रखी गई थी। इस अतिशबाजी के दौरान एक चिंगारी पटाखों के ढेर पर जा गिरी, जिससे यहां एक भयानक विस्फोट हो गया।

    घटना पर केंद्रपाड़ा के DM अमृत ऋतुराज ने कहा कि, केंद्रपाड़ा के सदर थाने के बलिया बाजार में बीती बुधवार को विसर्जन जुलूस के दौरान हुई आतिशबाजी में हुए विस्फोटों में 30 से अधिक लोग घायल हैं। इन सभी घायलों को केंद्रपाड़ा जिला मुख्यालय अस्पताल में इलाज हेतु भर्ती कराया गया है।

    वहीं अन्य मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आतिशबाजी से निकली एक चिंगारी पटाखों के ढेर पर गिरी जिससे वहां विस्फोट हुआ और लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि कई मरीज जिला मुख्यालय अस्पताल में फिलहाल भर्ती हैं, जबकि गंभीर मरीजों को SCB मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, कटक में स्थानांतरित कर दिया गया है।

    पता हो कि, कुछ दिनों पहले बीते 21 नवंबर को ओडिशा के कोरई रेलवे स्टेशन पर एक मालगाड़ी अपनी निर्धारित पटरी से उतर गई थी। तब इस हादसे में 2 लोगों की मौत हुई थी। वहीं स्टेशन भी घटना में क्षतिग्रस्त हो गया था।