Vande Bharat Express
ANI Photo

Loading

भुवनेश्वर. ओडिशा (Odisha) के भद्रक (Bhadrak) में वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) क्षतिग्रस्त हो गई। दरअसल, तेज आंधी और बिजली गिरने से ओवरहेड तार क्षतिग्रस्त हुए। इस दौरान बिजली आपूर्ति बाधित रही। इसकी वजह से दुलखापटना-मंजूरी रोड स्टेशन के बीच वैतरणी पुल पर वंदे भारत एक्सप्रेस रुकी रही।

भद्रक के स्टेशन प्रबंधक पूर्ण चंद्र साहू ने कहा, “आंधी के कारण ड्राइवर केबिन के सामने के शीशे और साइड की खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गईं। बिजली की आपूर्ति भी कट गई। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।”

अधिकारियों के मुताबिक ट्रेन पर पेड़ की शाखाएं गिर गईं, जिससे इसका शीशा टूट गया। उन्होंने बताया कि पेड़ की शाखाएं ट्रेन के ‘पेंटोग्राफ’ में फंस गईं, जिससे ट्रेन का संचालन बाधित हुआ। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना शाम लगभग पौने पांच बजे वैतरणी रोड और मंजुरी रोड स्टेशनों के बीच हुई। ट्रेन पुरी से हावड़ा की ओर जा रही थी।

हावड़ा-पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस को गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाई थी और शनिवार से इसका व्यावसायिक संचालन शुरू हुआ था। दक्षिण पूर्व रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि रेलवे के तकनीकी कर्मचारी आंधी-बारिश के कारण फंसी ट्रेन का निरीक्षण कर रहे हैं।

अधिकारी ने कहा, “एक डीजल इंजन ट्रेन को मंजुरी रोड स्टेशन तक लाएगा क्योंकि पेंटोग्राफ ऊपरी तार से उलझा हुआ है। इसके बाद मंजुरी रोड स्टेशन से गंतव्य तक ट्रेन अपने इंजन के जरिये जाएगी।”