russian
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. आज से करीब 10 दिन पहले ओडिशा (Odisha) के रायगढ़ होटल में व्लादिमीर पुतिन-आलोचक पावेल एंटोव और उनके दोस्त व्लादिमीर ब्यदानोव की रहस्यमयी मौत के बाद अब एक और रशियन की मौत (Death) हो गई। जानकारी के अनुसार यह व्यक्ति आज यानी मंगलवार को जगतसिंहपुर के पारादीप बंदरगाह पर एक मालवाहक जहाज पर मिला है। वहीं ओडिशा पुलिस ने मृतक की पहचान 51 साल के सर्गेइ मिलियाकोव के तौर पर की है। हालांकि, पुलिस का कहना है कि उसकी मौत कि वजह हार्ट अटैक है।

    कार्गो शिप का क्रू मेम्बर था सर्गेइ

    वहीं जानकारी के अनुसार,पुलिस जांच में पता चला है कि, मृतक कार्गो शिप के क्रू मेम्बर में से एक था। वहीं उसकी मौत का कारण पोस्टमॉर्टम के बाद ही पता चलेगा। माले पर जगतसिंहपुर के SP अखिलेश्वर सिंह के अनुसार,सर्गेइ अचानक जहाज पर गिर गया था। हो सकता है कि, शायद दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हुई हो।

    रिपोर्ट्स की मानें तो सर्गेइ कार्गो शिप जहाज एमबी अलदना के चीफ इंजीनियर के पद पर था। वहीं उक्त यह जहाज पारादीप के रास्ते बांग्लादेश के चटगांव बंदरगाह से मुंबई जा रहा था। लेकिन आज सुबह करीब 4.30 बजे सर्गेइ जहाज के चेंबर में मृत मिले थे।

    2 दिन और 2 रूसी टूरिस्ट्स की मौत

    जानकारी हो कि इससे पहले, 4 रूसी पर्यटकों का ग्रुप भी ओडिशा के रायगढ़ में घूमने पहुंचा था। मिली जानकारी के अनुसार, ये सभी बीते 21 दिसंबर को रायगढ़ के साई इंटरनेशनल होटल में रुके थे। लेकिन फिर बीते 22 दिसंबर को ग्रुप के एक सदस्य व्लादिमिर की मौत हो गई थी। इस मामले पर पुलिस का कहना था कि उसने जरूरत से ज्यादा वाइन पी हुई थी। लेकिन फिर इसी ग्रुप का मेम्बर पॉवेल एंथम, व्लादिमिर के अंतिम संस्कार के बाद होटल पहुंचा और फिर खुद भी तीसरी मंजिल से कूद गया था।

    पुलिस के अनुसार पॉवेल और व्लादिमिर बचपन के ही पक्के दोस्त थे। इसलिए वह व्लादिमिर की मौत को शायद जीते जी स्वीकार नहीं कर सका और डिप्रेशन में आ गया था। इसलिए हो सकता है कि शायद दोस्त की मौत से दुःख और हताशा में उसने आत्महत्या कर ली हो।