modi

Loading

नई दिल्ली. जहां एक तरफ आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ओडिशा में हुई ट्रेन दुर्घटना (Odisha Train Accident) के संबंध में स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक बुलाई है। वहीं सूत्रों से मिल रही खबर के अनुसार अब मामले की संगीनता को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा जाएंगे। हालंकि पहले वे बालासोर में दुर्घटनास्थल का दौरा करेंगे और फिर कटक के अस्पताल का भी दौरा करेंगे।

इधर आज मामले पर रेलवे प्रवक्ता अमिताभ शर्मा ने बताया कि, “रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो चुका है, अब हम रेस्टोरेशन का काम शुरू कर रहे हैं। इस रूट पर कवच उपलब्ध नहीं था।” 

जानकारी दें कि, ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम को कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने और एक मालगाड़ी से टकराने से जुड़े रेल हादसे में अब तक 238 लोगों की मौत हो चुकी है और 900 से अधिक लोग घायल हुए हैं। 

वहीं आज भुवनेश्वर में अधिकारियों ने बताया कि 1,200 कर्मियों के अलावा 200 एंबुलेंस, 50 बस और 45 सचल स्वास्थ्य इकाइयां दुर्घटनास्थल पर काम कर रही हैं। इसके साथ ही ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी आज बालासोर पहुंचे और घटना स्थल का दौरा किया। उन्होंने कहा कि, “यह बहुत ही दुखद दुर्घटना है। मैं स्थानीय लोगों का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने रातभर लोगों को बचाया। घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।”