Russian Tourist Death
Pic : Ani

    Loading

    ओडिशा : ओडिशा (Odisha) के रायगढ़ से एक अजीबों-गरीब मामला सामने आया है। जहां पर 21 दिसंबर को 4 लोग रायगढ़ के होटल (Raigarh’s Hotel) में रहने आए थे। Ani के रिपोर्ट के मुताबिक रशियन टूरिस्ट गाइड जितेंद्र सिंह का कहना है कि रायगढ़ के होटल में चार लोग ठहरने के लिए आए थे। उनमें से एक 61 वर्षीय व्यक्ति बी व्लादिमीर बीमार था। 

    अगली सुबह जब हम उसके कमरे में आए तो वह बेहोश पड़ा मिला, हमने पुलिस को फोन किया। 22 दिसंबर की सुबह उनमें से एक (बी व्लादिमीर) की मौत हो गई। पोस्टमॉर्टम के बाद पता चला कि उसे दिल का दौरा पड़ा था। जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई और उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

    रशियन टूरिस्ट गाइड का यह भी कहना है कि उसने (बी व्लादिमीर) बहुत अधिक शराब का सेवन किया होगा क्योंकि उसके पास शराब की बोतलें थीं। वह दिल के मरीज थे और उनके पास दवाइयां थीं। उसका दूसरा दोस्त भी शराब पी रहा था। 

    61 शख्स के मौत उसका एक दोस्त (पावेल एंटोनोव) उसकी मौत के बाद उदास था। हैरानी की बात तो ये है कि उसकी भी 25 दिसंबर को छत से गिरने की वजह से मौत हो गई। हालांकि, यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि क्या वह (पावेल एंटोनोव) आत्महत्या से मरा या वह गलती से छत से गिर गया।

    गौरतलब है कि वहीं होटल के रिसेप्शनिस्ट का कहना है कि 21 दिसंबर को शाम करीब 4.30 बजे चार रूसी नागरिक दिल्ली से अपने ट्रैवल एजेंट के साथ हमारे होटल में रहने के लिए आए। उस समय वे नशे में थे और शराब की बोतलें लिए हुए थे। हमारे बार से भी शराब खरीदते थे।