ओडिशा में हावड़ा-कटक लाइन पर ट्रेन सेवाएं बहाल, कोरई स्टेशन पर पांच दिन नहीं रुकेंगी ट्रेन

    Loading

    भुवनेश्वर: ओडिशा (Odisha) के जाजपुर जिले के कोरई रेलवे स्टेशन (Korai railway station) पर मालगाड़ी के डिब्बों के बेपटरी होने के एक दिन बाद मंगलवार को हावड़ा-कटक रेल लाइन (Howrah-Cuttack rail line) पर ट्रेन सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई थी। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। हालांकि, कोरई रेलवे स्टेशन पर पांच दिनों तक ट्रेनों का ठहराव नहीं होगा क्योंकि हादसे के बाद मरम्मत का काम पूरी तरह से होना बाकी है।

    अधिकारियों ने बताया कि दिन में कई ट्रेनें बिना रुके कोरई स्टेशन से गुजरीं। उन्होंने कहा कि ट्रेनों की आवाजाही के दौरान उनकी गति को लेकर भी प्रतिबंध लगाया गया है। इस संबंध में निर्णय ईस्ट कोस्ट रेलवे के महाप्रबंधक रूप नारायण सुनकर और रेलवे सुरक्षा आयुक्त (CRS) एम एम चौधरी द्वारा समुचित जांच शुरू करने से पहले प्रारंभिक निरीक्षण के लिए सोमवार को घटनास्थल का दौरा करने के बाद लिया गया।

    झारखंड के डोंगोपोसी से ओडिशा के छत्रपुर जा रही मालगाड़ी के आठ डिब्बों के पटरी से उतरने और फुट ओवर ब्रिज से टकरा जाने से तीन महिलाओं की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए थे। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों के लिए 1 लाख रुपये और मामूली रूप से घायल लोगों के लिए 25,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ट्रेन हादसे पर दुख व्यक्त किया और पीड़ितों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। (एजेंसी)