Bus Fire
ANI Photo

    Loading

    बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) के कलबुर्गी जिले (Kalaburagi District) में सड़क दुर्घटना (Road Accudent) में एक निजी बस में आग (Bus Fire) लगने से सात लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई है। जबकि 12 लोग घायल हो गए। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसमें से कुछ की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। यह हादसा कमलापुरा कस्बे के पास उस वक्त हुआ जब बस गोवा से हैदराबाद लौट रही थी।

    पुलिस के मुताबिक शुक्रवार तड़के एक निजी बस एक अन्य वाहन से टकरा गई, जिससे उसमें आग लग गई। इस हादसे में एक ही परिवार के सात लोगों की झुलसकर मौत हो गई। मृतक तेलंगाना के रहने वाले थे।

    कलबुर्गी जिले की पुलिस अधीक्षक (एसपी) ईशा पंत ने बताया कि बस में हैदराबाद के एक परिवार के 30 सदस्यों समेत कुल 32 लोग सवार थे। दो अन्य लोग आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के रहने वाले थे। वे सभी छुट्टियां मनाने गोवा गए थे।

    पंत ने बताया कि 12 लोगों को मामूली चोट आई है। उन्होंने बताया कि दुर्घटना के कुछ ही मिनट बाद बस में आग लग गई और सात लोग उसमें फंस गए जबकि अन्य लोग आग लगने से पहले ही बस से निकल चुके थे। उन्होंने कहा कि बस गोवा से हैदराबाद जा रही थी और बीदर-श्रीरंगपटना राष्ट्रीय राजमार्ग के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

    वहीं, केंद्रीय मंत्री भगवंत खुबा ने कलबुर्गी के अस्पताल का दौरा किया जहां घायलों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। मंत्री ने घायलों का हाल जाना और जल्द ठीक होने की कामना की।

    उधर, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने इस हादसे में प्रत्येक मृतक के परिजनों को 3 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये मुआवजे की घोषणा की है। (एजेंसी इनपुट के साथ)