अरविंद केजरीवाल (Photo Credits-ANI Twitter)
अरविंद केजरीवाल (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) के ऐलान के साथ ही सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत इलेक्शन में लगा दी है। कांग्रेस के नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Siddhu) के बाद अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पंजाब मॉडल (AAP Punjab Model) लॉन्च कर दिया है। सीएम ने इसे विजन करार देते हुए कहा कि इसमें 10 मुद्दों को शामिल किया गया है। 

    अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 18 साल से अधिक उम्र की हर महिला के खाते में 1000 रुपए डाले जाएंगे, खेती व्यवस्था को ठीक किया जाएगा, व्यापार और इंडस्ट्री को बढ़ावा देंगे। उन्होंने कहा कि हमने लोगों के इनपुट के आधार पर एक पंजाब मॉडल तैयार किया है, पंजाब मॉडल के दस एजेंडा हैं। आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो एक नया, खुशहाल और तरक्की वाला पंजाब बनाएंगे।

    केजरीवाल ने कहा कि हमारे 10 एजेंडा हैं- रोजगार के अवसर पैदा करना, नशे के सिंडिकेट को खत्म करना, पंजाब में शांति व्यवस्था कायम करना, भ्रष्टाचार मुक्त पंजाब, शिक्षा व्यवस्था को शानदार करना, खेती व्यवस्था, व्यापार और इंडस्ट्री, पंजाब में 16,000 मोहल्ला क्लीनिक बनाए जाएंगे, पंजाब में 24 घंटे फ्री बिजली देंगे।

    वहीं बिक्रमजीत सिंह मजीठिया पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने कांग्रेसियों का हाथ नहीं पकड़ा था कि इस आदमी को गिरफ्तार मत करना, आजकल चन्नी साहब कहते फिर रहे हैं कि केजरीवाल ने माफी मांगी ली। सारा पंजाब देख रहा है कि तुम दोनों मिले हुए हो।