कर्नाटक के सरकारी अफसर के घर ACB की छापेमारी; मिली कैश पाइपलाइन, 54 लाख रुपए कैश बरामद

    बेंगलुरू: समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार कर्नाटक एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने कलबुर्गी में PWD के एक जूनियर इंजीनियर के घर पर छापा मार कर 54 लाख रुपए कैश बरामद किए हैं। बता दें कि इंजीनियर ने अपने घर के ड्रेनेज पाइप में 13 लाख रुपए छुपाकर रखे थे।

    ACB की टीम ने भ्रष्‍टाचार के आरोपी सरकारी अफसरों के खिलाफ राज्‍यव्‍यापी अभियान के तहत कर्नाटक के  कलबुर्गी जिले में PWD के ज्‍वाइंट कमिश्‍नर शांता गौड़ा बिरादर के घर पर छापेमारी की। ACB को शांता गौड़ा बिरादर के घर पर छापे के दौरान 25 लाख रुपये की नकदी और भारी मात्रा में गोल्‍ड जब्त किया।

    उन्हें जानकारी मिली  कि  ज्‍वाइंट कमिश्‍नर ने अपने निवास में पाइपलाइन में कैश छुपा रखा है। उस वक्त अधिकारियों ने एक प्‍लंबर को भी बुलाया और कैश को बरामद किया। आप वीडियो में देख सकते है कि ACB की टीम ने जब पाइप में लोहे की लंबी ब्लेड डाली तो रुपए के बंडल निकलने लगे। अफसरों को बाल्टी लगाकर रुपए इकट्‌ठा करना पड़ा।

    गौरतलब है कि ACB ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए कर्नाटक के बेंगलुरु समेत कई जिलों के   सरकारी अधिकारियों के करीब 68 ठिकानों पर छापेमारी की।  करीब 400 अधिकारियों ने विभिन्न विभागों के 15 अधिकारियों के बेंगलुरु, मंगलौर, मंड्या और बेल्लारी स्थित कई ठिकानों की तलाशी ली।

    अन्य जगह पर ACB को छापेमारी के दौरान संपत्ति के कागजात, सोने और चांदी के आभूषण, नगदी और निवेश के कागजात मिले हैं। अधिकारी ने बताया कि गडग कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक टीएस रुद्रेशाप्पा के आवास से 7 किलोग्राम सोना और 15 लाख रुपए की नगदी मिली है।