gehlot

    Loading

    जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा है कि कोविड की विषम परिस्थितियों से प्रभावित अर्थव्यवस्था को गति देने के साथ ही निवेश एवं रोजगार बढ़ाने में निवेश राजस्थान सम्मेलन महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।     

    उन्होंने सोमवार को कहा कि सभी विभाग पूर्ण सहयोग एवं समन्वय की भावना से कार्य करें, ताकि अभी तक जो निवेश प्रस्ताव आए हैं वे धरातल पर उतरें। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले तीन सालों में राज्य सरकार ने कई महत्वपूर्ण नीतिगत निर्णय लिए हैं, जिससे राजस्थान में निवेश के लिए सकारात्मक माहौल तैयार हुआ है, राज्य सरकार के इन फैसलों का लाभ समिट के दौरान मिले, यह सुनिश्चित किया जाए।  वह राज्य निवेशक सम्मेलन ‘इन्वेस्ट राजस्थान 2022‘ की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे।   

     मुख्यमंत्री ने कहा कि सम्मेलन की तैयारियां अच्छी हों एवं निवेशकों को विभिन्न स्वीकृतियां प्राप्त करने में आसानी हो, यह सुनिश्चित किया जाए।  उन्होंने 15 जनवरी तक सम्बन्धित विभागो से जुड़े एमओयू एवं एलओआई करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी तक जो एमओयू एवं एलओआई किए गए हैं, उनका क्रयान्वयन समयबद्ध रूप से हो।     

    उन्होंने कहा कि निवेशकों को विभिन्न स्वीकृतियां मिलने में परेशानी नहीं हो, साथ ही, जिलाधिकारी के स्तर पर निवेश के प्रस्तावों के जुड़ी प्रक्रिया समय पर पूरी की जाए तथा जिलाधिकारी के माध्यम से आने वाले निवेश प्रस्तावों की पर्याप्त निगरानी हो।  उन्होंने इस सम्मेलन को डिजिटल रूप में रखने के निर्देश दिए ताकि अधिक से अधिक निवेशक एवं उद्यमी डिजिटल तरीके से जुड़ सकें।

    बैठक में उद्योग विभाग के सचिव आशुतोष एटी पेडनेकर ने बताया कि अभी तक छह लाख 16 हजार 462 करोड़ रूपए के कुल 1 हजार 454 एमओयू /एलओआई हो चुके हैं, जिनके माध्यम से 4 लाख से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। (एजेंसी )