भाजपा को बड़ा झटका, पणजी से उत्कल पर्रिकर ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान

    Loading

    पणजी: गोवा विधानसभा चुनाव के पहले भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता रहे मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्कल पर्रिकर ने पणजी सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। गुरुवार को आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने यह जानकारी दी।

    ज्ञात हो कि, उत्कल लगातार अपने पिता की सीट मांग रहे थे। जिसको लेकर वह लगातार भाजपा नेतृत्व पर दवाब भी बना रहे थे। लेकिन भाजपा ने उनकी जगह मौजूदा विधायक को उम्मीदवार बनाया है। उत्कल पर्रिकर ने कहा, “मैं पणजी निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ूंगा।”

    पर्रिकर ने कहा, ‘‘मेरे पास और कोई विकल्प नहीं बचा था। मैंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और मैं पणजी से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ूंगा।” उन्होंने यह भी कहा कि इस्तीफा एक औपचारिकता थी, लेकिन भाजपा ‘‘हमेशा मेरे दिल में रहेगी।” उन्होंने कहा, ‘‘यह मेरे लिए एक मुश्किल विकल्प है, मैं यह गोवा के लोगों के लिए कर रहा हूं। मेरे राजनीतिक भविष्य को लेकर किसी को चिंता नहीं होनी चाहिए, वह गोवा के लोग करेंगे।”

    पर्रिकर ने कहा कि भाजपा ने उन्हें “अन्य विकल्प” (पणजी के अलावा अन्य निर्वाचन क्षेत्रों) की पेशकश की थी। उन्होंने कहा, ‘‘मैं उन मूल्यों के लिए लड़ रहा हूं, जिन पर मैं विश्वास करता हूं। पणजी के लोगों को निर्णय लेने दें। मैं अपनी पार्टी के साथ बातचीत नहीं कर सकता।” 

    यह पूछे जाने पर कि क्या वह अन्य राजनीतिक दलों का समर्थन मांगेंगे, उन्होंने कहा कि उनके लिए एकमात्र मंच भाजपा है। पर्रिकर ने कहा, ‘‘अगर भाजपा नहीं तो मैं निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ूंगा। मैं किसी अन्य राजनीतिक दल का चयन नहीं करूंगा।” 

    उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करते हुए फडणवीस ने उत्कल को टिकट नहीं देने के सवाल पर कहा था कि, पर्रिकर परिवार भाजपा का परिवार है। हमले उत्कल को दो विकल्प दिए थे, जिसमें से एक को उन्होंने पहले ही इनकार कर दिया था। वहीं दूसरे पर उनसे बातचीत शुरू है जिस पर जल्द ही उन्हें मना लिया जाएगा।