Under construction Aguwani-Sultanganj bridge, Nitish Kumar

Loading

भागलपुर. बिहार के भागलपुर (Bhagalpur) में रविवार शाम निर्माणाधीन अगुवानी-सुल्तानगंज पुल (Aguwani-Sultanganj bridge) गंगा नदी में भरभराकर गिर गया। इस घटना में किसी के मारे जाने या घायल होने की जानकारी नहीं है। इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री नितीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने दोषियों को चिन्हित करने और उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक खगड़िया-अगुवानी-सुल्तानगंज के बीच निर्माणाधीन महासेतु के सुपर स्ट्रक्चर के ऊपरी हिस्से के टूटकर गिरने की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत से मामले की विस्तृत जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने अपर मुख्य सचिव पथ निर्माण विभाग को पुल के सुपर स्ट्रक्चर टूटकर गिरने की घटना की विस्तृत जांच कराने और दोषियों को चिन्हित कर कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

इस घटना को लेकर बिहार एलओपी विजय कुमार सिन्हा ने नितीश कुमार निशाना साधा। उन्होंने कहा, “कमीशन मांगने की परंपरा है। यह उनकी (बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार) राजनीतिक अस्थिरता की मानसिकता का परिणाम है कि प्रशासनिक अराजकता और भ्रष्टाचार है। सिस्टम गिर रहा है लेकिन वे विपक्षी एकता की बात कर रहे हैं।”

गौरतलब है कि एक साल पहले भी आंधी में पुल का कुछ हिस्सा ढह गया था। इसे एसपी सिंगला कंपनी बना रही है। 2014 में इस पुल का शिलान्यास नीतीश कुमार ने किया था। पुल का निर्माण 2015 से चल रहा है। इसकी लागत 1710.77 करोड़ रुपए है। पुल की लंबाई 3.16 किलोमीटर है।