rambali
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. जहां एक तरफ बिहार (Bihar) में पूर्ण शराब बंदी का शासन दावा करती है। वहीं एक बार फिर राज्य में शराबबंदी की समीक्षा को लेकर स्वरमुखर हो रहे हैं। इसी क्रम में आज RJD के एमएलसी रामबली सिंह चंद्रवंशी ने शराबबंदी कानून को लेकर ऐसा बयान दिया कि अब सियासी घमासान थमने के बजाए और बढ़ता दिख रहा है। दरअसल उन्होंने कहा, “शराब बिहार में भगवान की तरह है, जो दिखती कहीं नहीं है, लेकिन मिलती तो हर जगह है।”

    क्या है मामला 

    गौरतलब है कि, वैशाली के महनार में जहरीली शराब से आठ लोगों की हुई मौत पर इस बार पूछे गए सवाल पर एमएलसी रामबली सिंह चंद्रवंशी ने अजीबोगरीब तर्क दिया कि, “शराब के अलावा अन्य कारणों से भी लोग यहां मरते हैं, लेकिन शराब से मौत चुनाव का मुद्दा नहीं हो सकता है। कुढ़नी का चुनाव बेरोजगारी और महंगाई जैसे मुद्दों पर लड़ा जा रहा है, जिसमें अब RJD प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित है। जिससे बीजेपी में बौखलाहट साफ़ दिख रही है।”

    उनका यह भी कहना था कि, बिहार में शराबबंदी सिर्फ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नहीं लागू की थी, बल्कि यह तो एक सर्वदलीय फैसला था। जब सभी दलों की सहमति से कानून लागू हो सकता है, तो सभी दल मिलकर अब कहें कि शराब बिक्री शुरू हो तो यह फिर शूरू हो जाएगी।

    बिहार में पूर्ण शराबबंदी

    जानकारी हो कि, बिहार में पूर्ण रूप से शराबबंदी है। इसके बावजूद भी यहां हमेशा चोरी-छिपे शराब की बिक्री की जाती है। साथ ही आए दिन शराब से होने वाली मौतों के मामले इस पर प्रश्न उठाते रहते हैं। इसी क्रम में बीते दिनों वैशाली के महनार इलाके में शराब पीने से 8 की मौत हो गई थी। इसको लेकर नीतीश प्रशासन की कार्यशैली पर बड़े सवाल उठ खड़े हुए थे।