Arvind Kejriwal in Goa
ANI Photo

    Loading

     पणजी: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को दावा किया कि गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Election 2022) के बाद सत्तारूढ़ भाजपा की ‘रणनीति’ कांग्रेस विधायकों (Congress MLA) को अपने पाले में लाकर सरकार बनाने की होगी। आम आदमी पार्टी के नेता केजरीवाल 14 फरवरी को होने वाले मतदान से पहले चुनाव प्रचार के लिये चार दिवसीय दिवसीय यात्रा पर गोवा पहुंचे।

    हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुए, उन्होंने कहा, ”यह विधानसभा चुनाव गोवा के लिए महत्वपूर्ण है। गोवावासियों को यह तय करना है कि उनके लिए सबसे अच्छा क्या है। एक विकल्प आम आदमी पार्टी का समर्थन करना है, जिसने भ्रष्टाचार मुक्त सरकार बनाने का वादा किया है। दूसरा विकल्प प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से भाजपा का समर्थन करना है।”

    केजरीवाल ने कहा, ”पिछले चुनाव में गोवा के लोगों ने बीजेपी सरकार से तंग आकर कांग्रेस को चुना था। लेकिन कांग्रेस विधायकों ने उन्हें निराश किया।” केजरीवाल ने कहा कि राज्य के हर हिस्से में कांग्रेस के दलबदल की चर्चा के साथ इस बार भी यही स्थिति थी।

    उन्होंने दावा किया, ”भाजपा ने एक नयी रणनीति बनाई है। कांग्रेस उम्मीदवार अपनी सीट जीत गए, तो वे भाजपा में शामिल हो जाएंगे।”  साल 2017 के चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, लेकिन वह सरकार नहीं बना सकी। इसके अधिकांश विधायकों ने अगले पांच वर्षों में पार्टी छोड़ दी। (एजेंसी)