BJP formed a human chain for the lapse in the security of the Prime Minister
File Photo

    Loading

    – ओमप्रकाश मिश्र 

    रांची : पंजाब (Punjab) में कांग्रेस (Congress) की चन्नी सरकार (Channi Government) द्वारा प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सुरक्षा (Security) में हुई चूक के मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के नेताओं (Leaders) और कार्यकर्ताओं (Workers) ने रांची (Ranchi) स्थित हरमू चौक से लेकर अरगोड़ा चौक तक लंबी मानव श्रृंखला (Human Chain) बनाई।

    पंजाब सरकार की लापरवाही के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में सड़क पर उतरे भाजपा नेताओं ने जमकर आक्रोश दिखायाI इस अवसर पर चंदनकियारी विधायक अमर कुमार बाउरी ने चन्नी सरकार के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए कहा कि जिस तरह से पंजाब की कांग्रेस सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक की है उससे उनकी नियत का पता चलता है। जिस जगह पर प्रधानमंत्री को रोक कर रखा गया वहां से पाकिस्तान का बॉर्डर महज 10 किलोमीटर दूर है और भारत के इतिहास में कई ऐसी घटनाएं हुए हैं जिसमें प्रधानमंत्री की हत्या हो चुकी है।

    पंजाब सरकार अपने जिम्मेदारी से चूक गई

    उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता आज पूरे विश्व में है। ऐसे में कई देश उनके दुश्मन भी हैं। बावजूद इसके प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक किसी भी सूरत में सही नहीं ठहराया जा सकता। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी पार्टी या दल के नहीं होते। उनकी सुरक्षा का जिम्मा देश के प्रत्येक नागरिक और पुलिस प्रशासन की होती है। यदि प्रधानमंत्री किसी राज्य के दौरे पर होते हैं तो उनकी सुरक्षा का जिम्मा वहां के राज्य सरकार की होती है। लेकिन पंजाब सरकार अपने इस जिम्मेदारी से चूक गई। 

    आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग 

    अमर कुमार बाउरी ने कहा कि भाजपा द्वारा इस तरह के कई कार्यक्रम राज्य के सभी जिले में आयोजित किए जा रहे है। जहां पार्टी के कार्यकर्ता मानव श्रृंखला बनाने और  मौन धरना के बाद उपायुक्त के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर  इस पूरे घटनाक्रम की गहन जांच और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।आज के कार्यक्रम में सांसद संजय सेठ, नेता विधायकदल बाबूलाल मरांडी, मेयर आशा लकड़ा , रांची विधायक सीपी सिंह, हटिया विधायक नवीन जायसवाल, विधायक चंदनकियारी अमर कुमार बाउरी सहित कई पदाधिकारी के साथ भारी तादाद  में कार्यकर्ता उपस्थित थे।