Arjun Singh Joins TMC

    Loading

    कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भाजपा (BJP) को बड़ा झटका लगा है। रविवार को भाजपा के लोकसभा सांसद अर्जुन सिंह (BJP MP Arjun Singh) कोलकाता में पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हुए हैं। जिसके बाद उन्होंने भाजपा पर तंज कस्ते हुए कहा कि एयर कंडीशनर कमरों में बैठकर राजनीति नहीं की जा सकती। उसके लिए जमीन पर उतरना पड़ता है। सिंह ने भाजपा के दो सांसदों को भी इस्तीफा देने का निवेदन किया है।

    अर्जुन सिंह ने कहा, “जिस राजनीतिक दल में दूसरे की तरफ उंगली दिखाने की कोशिश की जाती है, उसी भाजपा में 2 सांसद TMC के आज भी वहां हैं जिन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है। मैं उनसे निवेदन करूंगा कि वे दोनों सांसद इस्तीफा दें। मुझे एक घंटा नहीं लगेगा, मैं इस्तीफा दे दूंगा।”

    सिंह ने कहा, “बंगाल भाजपा सिर्फ एयर कंडीशनर घर में बैठकर फेसबुक से बंगाल में राजनीति नहीं कर सकती। इसलिए बंगाल भाजपा का दिन-प्रतिदिन ग्राफ गिर रहा है। जमीन स्तर पर राजनीति करना पड़ता है।”

    इससे पहले आज, भाजपा के कामकाज पर असंतोष व्यक्त करते हुए, सिंह ने कहा था, “मैंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के सामने अपनी राय रखी और उन्होंने कहा कि वह इस पर विचार करेंगे। बंगाल और केरल में बीजेपी की कमियां हैं और यह पूरी पार्टी पर है कि वह उनसे कैसे निपटेगी, एक सांसद होने के नाते, मैं उन्हें व्यक्तिगत स्तर पर नहीं देख सकता।

    वहीं, पार्टी में अर्जुन सिंह का स्वागत करते हुए बनर्जी ने कहा कि, “सिंह ने “विभाजनकारी ताकतों” (भाजपा) को खारिज कर दिया और पार्टी में शामिल हो गए।

    बनर्जी ने ट्वीट किया, “अर्जुन सिंह का गर्मजोशी से स्वागत, जिन्होंने भाजपा में विभाजनकारी ताकतों को खारिज कर दिया और आज तृणमूल परिवार में शामिल हो गए। देश भर के लोग पीड़ित हैं और उन्हें अब पहले से कहीं ज्यादा हमारी जरूरत है। आइए लड़ाई को जीवित रखें।”

    उधर, टीएमसी में शामिल होने के बाद बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह के आवास से भाजपा के झंडे हटा दिए गए और टीएमसी के झंडे लगाए गए।