File Photo
File Photo

    रामपुरहाट/पश्चिम बंगाल: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने बीरभूम हिंसा के सिलसिले (Birbhum Violence Case) में रविवार को एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जिससे मामले में एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किये गए व्यक्तियों की कुल संख्या बढ़कर पांच हो गई। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी।  

    अधिकारी ने कहा कि बोगतुई गांव निवासी समीर शेख के तौर पर पहचाने गए आरोपी को रविवार सुबह सीबीआई के अधिकारियों ने पूछताछ के लिए बुलाया था। सीबीआई अधिकारी ने कहा, ‘‘जब भी हमने चश्मदीदों से बात की, इस आदमी का नाम सामने आया। आज, वह हमें अलग-अलग बयान दे रहा था और हमें भ्रमित करने की कोशिश कर रहा था। हमने उसे गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ जारी रखेंगे।”

    इससे पहले सीबीआई ने चार आरोपियों को मुंबई से गिरफ्तार किया था। पश्चिम बंगाल पुलिस ने मामले में कथित संलिप्तता के आरोप में 22 लोगों को गिरफ्तार किया था। ये सभी फिलहाल सीबीआई की हिरासत में हैं।

    तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेता भादु शेख की हत्या के बाद 21 मार्च को रामपुरहाट शहर के पास बोगतुई गांव में कई घरों पर हमलावरों द्वारा पेट्रोल बम फेंके जाने के बाद नौ लोगों की जलने से मौत हो गई थी। राज्य सरकार द्वारा गठित एक विशेष जांच दल पहले मामले की जांच कर रहा था। बाद में इसकी जांच कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश पर सीबीआई को सौंप दी गई थी। (एजेंसी)