Christmas celebration at Xavier Social Service Institute Ranchi

    Loading

    – ओमप्रकाश मिश्र 

    रांची : जेवियर समाज सेवा संस्थान (Xavier Samaj Seva Sansthan) (एक्सआईएसएस), रांची (Ranchi) ने मंगलवार को मैनेजमेंट सदस्यों (Management Members) और फैकल्टी, कर्मचारियों (Faculty, Employees) के साथ साल के अंत का खुशियों से  स्वागत करते हुए क्रिसमस का त्यौहार मनाया। इस अवसर पर जेवियर समाज सेवा संसथान ने एक दूसरे को क्रिसमस और नए साल की शुभकामनाएं (Happy New Year) दीं। सभा की शुरुआत फादर जेवियर सोरेंग के नेतृत्व में चरनी में प्रार्थना के साथ हुई।

    इस अवसर पर एक्सआईएसएस के निदेशक डॉ. जोसेफ मारियानस कुजूर एसजे ने समरोह में उपस्थित लोगों से आने वाले नए वर्ष 2022 में सकारात्मक रहने का आग्रह किया I उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्ष हम सभी के लिए चुनौतीपूर्ण रहें हैं, यथा  “आशा रखें और बेहतर कल के प्रति सकारात्मक रहें।” उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना की कि परमेश्वर हमें वह अनुग्रह प्रदान करे  जो हम कर सकते हैं उसे सम्पूर्ण मन लगाकर करें और जो हम नहीं कर सकते उसे स्वीकार करें ।

    कार्यक्रम की शुरुआत एक्सआईएसएस स्टाफ सदस्यों द्वारा अंग्रेजी में केरल गायन से के साथ की गई, इसके पश्चात्  उत्सव की खुशी में अन्य गायन भी प्रस्तुत किये गए। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण एक्सआईएसएस जेसुइट बैंड था जिसमें डॉ. जोसेफ मारियानस कुजूर एसजे, डॉ. प्रदीप केरकेट्टा एसजे, फ़ा. जेवियर सोरेंग एसजे, डॉ. अशोक ओहोल एसजे और फ़ा. फ्रांसिस कुल्लू ने जीवन की ज्योति जगी (बेबी जीसस इज द लाइट ऑफ द वर्ल्ड) गाने और संगीत प्रस्तुत किए।

    भावना के उत्सव के साथ सभा समाप्त

    डॉ. प्रदीप केरकेट्टा एसजे, सहायक निदेशक, एक्सआईएसएस, ने कार्यक्रम में सभी के साथ सार्थक रूप से प्रतीक्षा करने का धन्य संदेश साझा किया। उन्होंने कहा, “भगवान आ रहे हैं और हम इंतजार कर रहे हैं। यह समय सार्थक रूप से प्रतीक्षा करने का है क्योंकि वह पूरी दुनिया को प्यार, शांति और आशा के साथ गले लगा रहे हैं।” डॉ.अमर तिग्गा, डीन (अकादमिक), एक्सआईएसएस, ने देने की भावना का जश्न मनाया। उन्होंने कहा कि “जो उपहार हम यहां आदान-प्रदान करते हैं, हम इसे अपने परिवार के साथ खोलते हैं और यही वह प्यार है जो हम एक-दूसरे को याद करते हुए साझा करते हैं।”कार्यक्रम के दौरान उपहारों का आदान-प्रदान कर के सहभाजन की भावना के उत्सव के साथ सभा समाप्त हुई। धन्यवाद प्रस्ताव फादर प्रदीप केरकेट्टा ने दिया जहां उन्होंने आयोजन टीम को समारोह की सफलता के लिए धन्यवाद दिया।

    एक्सआईएसएस में छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजीत किया 

    उत्सव का आनंद लेने के लिए एक्सआईएसएस के छात्र कॉलेज परिसर में एकत्र हुए और सभी के लिए एक यादगार शाम का आयोजन किया। सीएएससी क्लब द्वारा आयोजित, इस कार्यक्रम में छात्रों द्वारा बाइबिल छंदों का पाठ, यीशु के जन्म का क्रिसमस स्किट, नृत्य प्रदर्शन, कैरल गायन, कविताएँ, क्रिसमस गीत, एक्सआईएसएस क्वायर ग्रुप और बॉनफायर नाईट का आयोजन किया। केरल समूहों ने अंग्रेजी में वी थ्री किंग्स, हार्क द हेरेल्ड, ग्लोरिया ग्लोरिया, साइलेंट नाइट, ओ होली नाइट, वे विश यू अ मेर्री क्रिसमस और सादरी भाषा में तुकुर तुकुर, चरनी ऊपर जैसे गानों पर परफॉरमेंस दिया। कार्यक्रम का समापन बॉनफायर नाईट के साथ हुआ जहां सभी ने एक दूसरे को क्रिसमस की शुभकामनाएं दी।