Photo: ANI/ Twitter
Photo: ANI/ Twitter

    Loading

    जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan CM Ashok Gehlot) ने बढ़ती गर्मी के बीच कोयले की पर्याप्त (Coal Shortage) आपूर्ति नहीं होने पर चिंता जताई और इसे राष्ट्रीय संकट करार देते हुए लोगों से एकजुट होकर हालात बेहतर बनाने में सरकार का सहयोग करने की अपील की। 

    गहलोत ने ट्वीट किया, ‘‘देश के 16 राज्यों में बढ़ती गर्मी के कारण बिजली की मांग बढ़ी है एवं इसके अनुरूप कोयले की आपूर्ति नहीं हो रही है जिसके कारण आवश्यकतानुसार बिजली आपूर्ति संभव नहीं है। यह एक राष्ट्रीय संकट है।” लोगों से सहयोग की अपील करते हुए गहलोत ने कहा,‘‘ मैं सभी से अपील करता हूं कि इस संकट में एकजुट होकर परिस्थितियों को बेहतर करने में सरकार का साथ दें। अपने निवास या कार्यक्षेत्र के गैर-जरूरी बिजली उपकरणों को बन्द रखें। अपनी प्राथमिकताएं तय कर बिजली का उपयोग जरूरत के मुताबिक करें।” 

    राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का ट्वीट-

    इसके साथ ही गहलोत ने बिजली कटौती के खिलाफ बिजलीघरों पर प्रदर्शन करने के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘‘राजस्थान में प्रदेश भाजपा बिजली घरों पर प्रदर्शन कर इस संकट में चुनौतीपूर्ण कार्य कर रहे बिजली कर्मचारियों को परेशान कर उन पर दबाव बनाने का कार्य कर रही है।” 

    गहलोत ने कहा, ‘‘मैं उनसे पूछना चाहूंगा कि राज्यों को कोयला उपलब्ध करवाने का काम केन्द्र सरकार का है। क्या प्रदेश भाजपा का दिशाहीन नेतृत्व केन्द्र सरकार से इस बारे में सवाल पूछेगा कि वह मांग के अनुसार कोयला उपलब्ध करवाने में सक्षम क्यों नहीं है जिसके कारण 16 राज्यों में बिजली कटौती की नौबत आई है?”