Coronavirus
Representational Pic

    Loading

    नई दिल्ली: देश में कोरोना (Coronavirus Pandemic) की रफ्तार धीमी पड़ गई है। लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। इसी बीच गोवा (Goa) के बिट्स पिलानी (BITS Pilani)  इंजीनियरिंग कॉलेज कैंपस के 24 छात्रों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद हडकंप मच गया है। एहतियातन प्रशासन ने कॉलेज के सभी शिक्षकों और छात्रों को कोरोना टेस्ट कराने का आदेश दिया है।  

    ज्ञात हो कि गोवा में बिट्स पिलानी इंजीनियरिंग कॉलेज के 24 छात्र कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। इस मामले के सामने आने के बाद दक्षिण गोवा जिला प्रशासन ने कॉलेज के सभी टीचरों और छात्रों का कोविड टेस्ट कराने के लिए कहा है। फिलहाल कैंपस में लगभग 2800 छात्र हैं। साथ ही एहतियातन कैंपस में किसी भी शख्स को आने की इजाजत नहीं दी गई है। यहां सिर्फ इमरजेंसी सेवाओं की इजाजत दी गई है। यहां सभी लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनने के लिए कहा गया है। 

    उल्लेखनीय है कि गोवा में बिट्स पिलानी इंजीनियरिंग में इस मामले के सामने आने के बाद यहां ऑफलाइन क्लासेज को बंद कर दिया गया है। इसकी पुष्टि वास्को के डिप्टी कलेक्टर दत्ताराज देसाई ने मीडिया से की है। साथ ही उन्होंने बताया कि मास टेस्टिंग शुरू हो गई है। प्रशासन ने यहां कोरोना नियमों के तहत जरुरी कदम उठाने के लिए कहा है।  

    गौर हो कि भारत में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 1,335 मामले सामने आए हैं। साथ ही 52 लोगों की मौत हुई है। जबकि 1,918 लोग इलाज के बाद ठीक हुए हैं। देश में कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 4,30,25,775 पहुंच गई है। फिलहाल भारत में कोविड के 13 हजार 672 सक्रिय केस हैं। कोविड की चपेट में आने से 5,21,181 लोगों की मौत हुई है।