Covid-19 New Cases
Covid-19 New Cases

    Loading

    सागर द्वीप/पश्चिम बंगाल: पश्चिम बंगाल में ओमीक्रॉन वायरस के बीएफ.7 स्वरूप के चार मामले सामने आए हैं। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

    उन्होंने कहा कि हाल में अमेरिका से लौटे चार लोगों के जीनोम अनुक्रमण से पुष्टि हुई कि वे कोरोना वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित हैं। उन्होंने बताया कि चारों मरीजों की हालत स्थिर है। अधिकारी ने बताया कि चार लोगों में से तीन नदिया जिले के हैं, जबकि एक व्यक्ति बिहार का रहने वाला है, लेकिन वर्तमान में कोलकाता में रहता है।

    पिछले हफ्ते कोलकाता हवाई अड्डे पर एक विदेशी नागरिक सहित दो व्यक्तियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी और उनके जीनोम अनुक्रमण में बाद में पुष्टि हुई कि वे ओमीक्रॉन के बीएफ.7 स्वरूप से संक्रमित हैं। 

    अमेरिका से UP आया युवक कोरोना संक्रमित 

    उल्लेखनीय है कि, चीन समेत पूरी दुनिया में ओमिक्रोन के सब-वेरिएंट बीएफ.7 ने हाहाकार मचा रखा है। इसके मद्देनजर भारत में विदेश से आने वाले यात्रियों पर खास नजर रखी जा रही है। साथ ही हवाई अड्डे पर स्क्रीनिंग और टेस्टिंग भी की जा रही है। इस बीच, अमेरिका से उत्तर प्रदेश के आगरा लौटे एक युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है।

    इस बात की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने कहा कि, अमेरिका से आने के बाद उसकी तबीयत बिगड़ने लगी, गले में खराश के साथ, खांसी और बुखार था। उन्होंने आगे बताया कि, उसका नमूना जांच के लिये भेजा गया जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को आई और वह संक्रमित पाया गया। स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि, उसे घर में आइसोलेशन में रहने के लिये कहा गया है।