गोल्डन रथ (Photo Credits-ANI Twitter)
गोल्डन रथ (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: देश में चक्रवाती तूफान असानी (Cyclone Asani) से निपटने के लिए अब प्रभावित क्षेत्रों में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल (NDRF) ने कुल 50 टीमों की तैनाती की है। इन सब के बीच आंध्र प्रदेश में श्रीकाकुलम के सुन्नापल्ली सी हार्बर में एक सोने के रंग का रथ बहकर आ गया है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर बड़ी ही तेजी से वायरल हो रहा है। 

    ज्ञात हो कि सुन्नापल्ली सी हार्बर में सोने के रंग की परत चढ़ा एक खूबसूरत रथ बहकर आने की बात कही जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि यह रथ म्यांमार, मलेशिया या थाईलैंड से बहकर यहां पहुंचा है। बहरहाल यह रथ कहां से आया है इसकी जांच शुरू है। इसके साथ ही समुद्र में बहते रथ को स्थानीय ग्रामीणों ने रस्सियों से बांधकर किनारे तक पहुंचाया है। इस रथ का आकार दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के एक मठ जैसा दिखाई पड़ रहा है।

    देखें वीडियो-

    दूसरी तरफ कयास यह भी लग रहे हैं कि यह किसी दूसरे देश से नहीं आया है। बल्कि रथ का इस्तेमाल भारतीय तट पर कहीं किसी फिल्म की शूटिंग के लिए किया गया होगा और उच्च ज्वार की गतिविधि से यह श्रीकाकुलम तट पर आ गया। नौपाड़ा के एसआई का कहना है कि यह किसी दूसरे देश से आया हो सकता है, हमने इंटेलिजेंस और उच्च अधिकारियों को इसे लेकर अवगत करा दिया है।