197 teachers' December salary halted
Representative Pic

    – ओमप्रकाश मिश्र 

    रांची : जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला शिक्षा अधीक्षक और समिति के अन्य सदस्यों के साथ आज रांची (Ranchi) उपायुक्त (Deputy Commissioner) छवि रंजन (Chhavi Ranjan) की अध्यक्षता में जिला शिक्षा स्थापना समिति (District Education Establishment Committee) की बैठक आयोजित की गई। 

    बैठक में समिति द्वारा शिक्षकों के प्रतिनियोजन, सेवा संपुष्टि, निलंबन आदि से संबंधित मामलों पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में समिति द्वारा जिले के प्रारंभिक विद्यालयों में कार्यरत कुल 120 शिक्षकों को ग्रेड-1 से ग्रेड-2 में कालबद्ध प्रोन्नति देने का निर्णय लिया गया। साथ ही प्रारंभिक विद्यालयों में कार्यरत कुल 144 शिक्षकों की सेवा संपुष्ट करने का निर्णय भी समिति द्वारा लिया गया।समिति ने सेवानिवृत्त शिक्षिका कमला साहू, राजकीय मध्य विद्यालय, ललगुटवा को ग्रेड-2 ग्रेड-3 में प्रोन्नति देने का निर्णय लिया।

    बैठक में समिति ने उत्क्रमित मध्य विद्यालय वेतांगी, बुढ़मू अंचल के शिक्षक राजबल्लभ मालाकार की सेवा बर्खास्त करने का निर्णय लिया। वह काफी दिनों से अनाधिकृत रूप से उपस्थित थे। समिति द्वारा 3 शिक्षकों के विरुद्ध पूर्व में किए गए विभागीय कार्रवाई का अनुमोदन करने का निर्णय भी लिया गया। साथ ही उपायुक्त  के आदेश अनुसार पूर्व के शिक्षकों के किए गए प्रतिनियोजन आदेश को अनुमोदित करने का निर्णय भी बैठक के दौरान लिया गया।