Naxalite attack
File Photo

Loading

चाईबासा. झारखंड में बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को कोल्हान क्षेत्र में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया। जबकि एक घायल हो गया है, जिसका अस्पताल में इलाज जारी है। यह जानकारी चाईबासा पुलिस ने दी।

चाईबासा पुलिस ने कहा, “सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. घायल हुए दो सीआरपीएफ जवानों में से एक की मौत हो गई। मुठभेड़ के बाद दोनों को बेहतर इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर रांची ले जाया गया। अस्पताल में एक को मृत घोषित कर दिया गया।”

मुठभेड़ पर आईजी ऑपरेशंस एवी होमकर ने कहा, “आज अभियान के दौरान जब टीम आगे बढ़ रही थी तो उनकी मुठभेड़ नक्सलियों से हो गई। इसमें सीआरपीएफ जवान सुशांत कुमार खुंटिया और मुन्ना लाल यादव घायल हो गये। हमने उन्हें निकाला लेकिन दुख की बात है कि सुशांत कुमार की जान चली गई। फिलहाल मुन्ना लाल खतरे से बाहर हैं।”

होमकर ने कहा, “कोल्हान क्षेत्र में सीआरपीएफ, झारखंड पुलिस, कोबरा, झारखंड जगुआर और अन्य राज्य बल लगातार नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। पिछले दो दिनों में हमें बड़ी सफलताएं भी मिली है। दो दिन पहले मुठभेड़ में नक्सलियों का एक बड़ा कैंप ध्वस्त हो गया था। यह मुठभेड़ मुख्य रूप से शीर्ष माओवादी मिसिर बेसरा के खिलाफ थी।”