arrest
File Photo

    धौलपुर: जिले की आबकारी विभाग (एक्साइज डिपार्टमेंट) ने सागर पाड़ा चेक पोस्ट पर कार्रवाई करते हुए एक स्कूल बस से 160 शराब की पेटियां जब्त की है। जिसकी कीमत करीब 20 से 25 लाख रुपए बताई जा रही है। इसके अलावा पुलिस ने इस मामले के दो शराब तस्करों को भी गिरफ्तार किया है।

    आबकारी विभाग के निरीक्षक नीरज शर्मा ने कहा कि, “मुखबिर के जरिये सूचना मिली थी कि स्कूल बस से शराब माफिया हरियाणा से महंगी ब्रांडेड शराब की तस्करी कर गुजरात ले जा रहे हैं। इस सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने मनिया हाईवे पर जाल बिछाया था।

    शर्मा ने बताया कि, टीम ने मनिया से शराब तस्करों का पीछा कर सागर पाड़ा पर चेक पोस्ट पर बैरिगेट्स लगाकर उन्हें रोक लिया। बस की तलाशी ली गई और हरियाणा निर्मित 160 पेटी महंगी ब्रांडेड शराब बरामद की गई। जिसकी बाजार में कीमत करीब 20 से 25 लाख रुपये बताई जा रही है। इस मामले में पुलिस ने शराब तस्कर किशन लाल और खेमराज को हिरासत में ले लिया है।

    शर्मा ने बताया कि, स्कूल बस का रजिस्ट्रेशन देखकर बस के मालिक का पता निकाला जा रहा है। उसे भी शराब तस्करी का आरोपी बनाया जाएगा। जानकारी अनुसार, इसी बस की सहायता से आरोपियों ने इससे पहले भी शराब की तस्करी की है। फ़िलहाल आबकारी की टीम आरोपियों से पूछताछ कर रही है। आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम एक्ट के तहत केस दर्ज कर आगे की जांच कर रही है।