First generic based medicine shop opened in Jharkhand, medicines will be available at 80-90% less price

    Loading

    ओमप्रकाश मिश्र 

    रांची. झारखण्ड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) में आज जेनेरिक आधार की दवा की पहली दुकान का उद्घाटन कंपनी के मुख्य कार्मिक अधिकारी  (सीइओ) अर्जुन देशपांडे (Arjun Deshpande) ने किया। इस अवसर पर उन्होंने जेनेरिक दवाइयों की विशेषताओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आज वैश्विक आधार पर जहां एक गरीब परिवार इलाज और महंगी दवाइयां नहीं खरीद पाने की स्थिति में अपने मरीजों को जान गवाने की हालात पर मजबूर छोड़ देता है वहीं जेनेरिक दवा की कंपनी  80 से 90 प्रतिशत की छुट पर दवाइयां उपलब्ध करा कर मरीजों की जान बचाने के साथ उनके परिजनों को आर्थिक सहूलियत दिलाने में कारगर हो रही हैं।  

    अर्जुन देशपांडे ने कहा कि जेनेरिक आधार कंपनी बहुत ही तेजी से बढ़ता हुआ भारतीय फार्मा कंपनी है जिसका पहला स्टोर आज रांची में खोला गया। अर्जुन देशपांडे ने कहा कि जेनेरिक आधार आधार की शुरुआत 2018 में मुंबई में की गयी थी। इसके बाद आज 150 से भी ज्यादा शहरों में जेनेरिक आधार स्टोर और मास्टर फ्रैंचाइज़ी शुरू हो चुका है। देशपांडे ने कहा कि जहां भारत मे लोग दवाइयों की बढ़ती कीमतों से परेशान है वहीं जेनेरिक आधार लोगों को राहत देने का काम कर रहा है।

    जेनेरिक आधार की दवाइयां मरीजों को  80-90% कम दाम में उपलब्ध करायी जा रही है। जिससे हर मरीज के परिजनों को राहत पहुचाने में कारगर साबित होगी।अर्जुन देशपांडे ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जेनेरिक आधार सिर्फ आपको दवाइयां ही नहीं बल्कि रोजगार का अवसर प्रदान करती है ।रांची के लोगो के लिए ये बहुत अच्छी और खुशी की बात है कि अब उन्हें भी बाकी शहरों की तरह यह भी अच्छी और सस्ती जेनेरिक दवाइयां उपलब्ध होंगी।