पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो मंगलवार को दे सकते है सांसद पद से इस्तीफा

    नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) के मंगलवार को आसनसोल के सांसद पद से इस्तीफा देने की संभावना है। 

    मिली जानकारी के अनुसार, सुप्रियो मंगलवार सुबह दिल्ली के लिए रवाना होंगे। वह लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिलेंगे और अपने इस्तीफे की औपचारिकताएं पूरी करेंगे। 

    TMC leader Babul Supriyo to meet Lok Sabha Speaker Om Birla on Tuesday to submit his resignation as BJP MP. He had joined TMC last month.

    (File pic) pic.twitter.com/lddYoyGgzu

    — ANI (@ANI) October 17, 2021

    ज्ञात हो कि बाबुल दो बार 2014 में और 2019 में आसनसोल संसदीय क्षेत्र से चुन कर आए थे।  वह नरेंद्र मोदी मंत्रालय में केंद्रीय राज्यमंत्री भी बने। लेकिन बाद में उन्हें कैबिनेट फेरबदल में हटा दिया गया था। जिसके चलते वह नाराज हो गए थे। गौरतलब है कि पहले उन्होंने राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान किया था, लेकिन अचानक ही वह टीएमसी में शामिल हो गए थे। 

    इससे पहले, तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के ठीक बाद बाबुल सुप्रियो ने स्पष्ट कर दिया था कि वह सांसद पद पर नहीं रहेंगे, क्योंकि यह अनैतिक होगा। वह बीजेपी के टिकट पर आसनसोल के सांसद चुने गए थे और वह अब भाजपा में नहीं हैं। 

    बता दें कि, 18 सितंबर को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए बाबुल सुप्रियो ने पहले घोषणा की थी कि अध्यक्ष से मिलने के बाद वह इस्तीफा दे देंगे।  हालांकि कुछ उदाहरण ऐसे भी हैं कि सांसद और विधायक पार्टी छोड़ने के बाद भी अपना पद नहीं छोड़ते हैं।  लेकिन करीब एक महीने बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री के मंगलवार को इस्तीफा देने की संभावना है। 

     बता दें कि इसके पहले भी बाबुल सुप्रियो इस्तीफा देने के लिए दिल्ली गए थे, लेकिन लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से उन्हें समय नहीं मिल पाया था।  जिस वजह से वह सांसद पद से इस्तीफा नहीं दे पाये थे।  दुर्गा पूजा के दौरान बाबुल सुप्रियो को ममता बनर्जी के साथ गाना गाते देखा गया था।