Petrol-Diesel Prices : Amit Shah said on excise duty cut on petrol, diesel- said- decision sensitive, common man will get relief
File Photo: ANI

    पणजी: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को गोवा का एकदिवसीय दौरा करेंगे और इस दौरान वह राज्य के तीन विधानसभा क्षेत्रों में सभागारों के भीतर जनसभाओं को संबोधित करेंगे। गोवा में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होंगे। राज्य में इस समय भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार है। भाजपा की गोवा इकाई के अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े ने शनिवार को बताया कि अपनी यात्रा के दौरान शाह पोंडा, सैनवोर्डेम और वास्को विधानसभा क्षेत्रों में एक-एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

    केंद्रीय मंत्री पोंडा में शाम साढ़े चार बजे, इसके बाद सैनवोर्डेम में शाम साढ़े छह बजे और फिर रात आठ बजे वास्को में जनसभा को संबोधित करेंगे। तनवड़े ने कहा, ‘‘सभी तीनों जनसभाओं के दौरान सभागारों में बैठने की 50 प्रतिशत क्षमता के अनुसार ही लोग शामिल होंगे और कोविड-19 संबंधी सभी नियमों का पालन किया जाएगा।”  

    उन्होंने कहा कि वास्को में आयोजित आखिरी रैली का एक साथ 10 विधानसभा क्षेत्रों में सीधा प्रसारण किया जाएगा। भाजपा ने गोवा में सभी 40 विधानसभा क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं।  जिन पांच राज्यों में चुनाव होने वाले हैं, निर्वाचन आयोग ने वहां रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध को 31 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया था, लेकिन मतदान के पहले दो चरणों वाले निर्वाचन क्षेत्रों में अधिकतम 500 लोगों के साथ सार्वजनिक सभा करने की अनुमति प्रदान कर दी है और घर-घर जाकर चुनाव प्रचार करने के लिए नियमों में भी ढील दे दी है। उसने राजनीतिक दलों को अधिकतम 300 लोगों या हॉल की 50 प्रतिशत क्षमता में लोगों की मौजूदगी के साथ ‘इनडोर’ बैठकें आयोजित करने की छूट दी थी। (एजेंसी)