Government is determined to strengthen and strengthen all the Gaushalas of the state: Badal Patralekh

    Loading

    – ओम प्रकाश मिश्र 

    रांची : हमारी सरकार (Our Government) राज्य (State) के सभी गौशालाओं (Gaushalas) को सुदृढ़ और मजबूत करने के लिए कृत संकल्पित है यही वजह है कि हमने पूर्व में दिए जाने वाले पशुओं (Animals) के भरण-पोषण (Maintenance) के लिए अनुदान के रूप में अधिकतम 9000 की राशि को बढ़ाकर अधिकतम 36000 प्रति वर्ष कर दिया है। यह बातें कृषि पशुपालन (Agriculture Animal Husbandry) और सहकारिता मंत्री बादल (Minister Badal) ने रांची (Ranchi) गौशाला में आयोजित एक कार्यक्रम में कही। 

    उन्होंने कहा की राज्य के 10 गौशाला को जल्द ही रेस्क्यू वाहन दिए जाएंगे। जिससे दुर्घटना में घायल पशुओं को उचित  इलाज के लिए अस्पताल जल्द से जल्द भेजा जा सकेगा। बादल ने  रांची गौशाला में गाय के रख रखाव सहित अन्य समस्याओं की जानकारी ली। बादल ने कहा कि राज्य के सभी गौशाओं की समस्याओं की जानकारी लेने के लिये जल्द ही राज्य के सभी गौशालाओं के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक करूंगा।

    राज्य के सभी गौशाला के बकाया राशि का किया जा रहा भुगतान 

    बादल ने कहा कि सरकार प्रमंडलीय स्तर पर गौ मुक्तिधाम बनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी गौशाला के बकाया राशि का भी भुगतान किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि रांची गौशाला को भी 927000 की राशि भुगतान कर दिया गया है । कार्यक्रम में निदेशक पशुपालन शशि प्रकाश झा, गौशाला के अध्यक्ष सह सचिव सहित कई लोग भी मौजूद थे।