Violence in Hanuman Jayanti
ANI Photo

    Loading

    तमलुक (पश्चिम बंगाल). दिल्ली पुलिस की एक टीम ने राष्ट्रीय राजधानी के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती पर शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा की जांच के सिलसिले में बुधवार को पूर्वी मेदिनीपुर जिले के विभिन्न थानों और स्थानों का दौरा किया। राज्य पुलिस विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

    अधिकारी ने कहा कि दिल्ली पुलिस की तीन सदस्यीय टीम सुताहटा और महिषादल थानों और अन्य स्थानों पर गई, जहां से हिंसा के कथित मुख्य साजिशकर्ता मोहम्मद अंसार का जुड़ाव है। अंसार को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत गिरफ्तार किया गया है। सुताहटा थाने के पुलिसकर्मियों के साथ टीम हिंसा के आरोप में गिरफ्तार एक अन्य आरोपी इमाम शेख उर्फ सोनू के कंचनपुर स्थित घर गई।

    एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने अंसार के एक चाचा से भी बात की जो उसी इलाके में रहते हैं। टीम का हिस्सा दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के सहायक उप निरीक्षक सुरेश कुमार ने कहा, ‘‘हम पश्चिम बंगाल पुलिस के सहयोग से काम कर रहे हैं और जांच जारी है। जांच पूरी होने के बाद हमारे वरिष्ठ अधिकारी जानकारी देंगे।”

    अंसार, सोनू, सलीम चिकना, दिलशाद और अहीर सहित कम से कम 25 लोगों को जहांगीरपुरी में शनिवार को हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान हिंसा में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। हिंसा में नौ लोग घायल हो गए थे। गिरफ्तार किए गए पांच लोगों पर एनएसए लगाया गया है। (एजेंसी)