File Photo
File Photo

    अहमदाबाद. सौराष्ट्र, कच्छ और राज्य के दक्षिणी हिस्से सहित गुजरात के कई हिस्सों में बृहस्पतिवार को मूसलाधार बारिश हुई। वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान है कि देश के इस पश्चिमी राज्य में अगले चार दिनों पर बारिश का दौर जारी रहेगा।

    राज्य आपात अभियान केन्द्र (एसईओसी) के अधिकारियों ने बताया कि मूसलाधार बारिश के बाद जलभराव और सड़कों के नुकसान पहुंचने से कारण राज्य के विभिन्न हिस्सों में दो राजकीय राजमार्ग सहित 103 सड़कें बंद हो गयी हैं।

    मौसम विज्ञान विभाग ने आज दिन में जारी पूर्वानुमान के अनुसार, दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र क्षेत्र, खास तौर से जामनगर, देवभूमि-द्वारका, अमरेली और भावनजर जिलों में अगले चार दिनों भारी से अति भारी बारिश होने की आशंका जतायी है।

    एसईओसी द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, आज दिन में जामनगर, कच्छ, नवसारी, सूरत और वलाड जिले के कुछ हिस्सों में तेज बारिश हुई है। आज सुबह छह बजे से शाम चार बजे के बीच जामनगर जिले के जोडिया तालुका में सबसे ज्यादा 188 मिलीमीटर बारिश हुई है।

    आंकड़ों के अनुसार, कच्छ के नखतराना में 93 मिमी, नवसारी के गंदेवी में 81 मिमी, चिखली में 77 मिमी, सूरत के उमेरपाड़ा में 73 मिमी, वल्साड के कापरदा में 69 मिमी और कच्छ के अंजार में 66 मिमी बारिश हुई है। (एजेंसी)