Ranchi

    Loading

    -ओमप्रकाश मिश्र 

    रांची: रांची (Ranchi) में जमीन कारोबारियों की मनमानी को ध्यान में रखकर रांची उपायुक्त छवि रंजन ने रातू अंचल कार्यालय (Ratu Circle Office) का निरीक्षण (Inspection) किया। निरिक्षण के दौरान उपायुक्त ने अंचल में जमीन की  अवैध जमाबंदी की जानकारी ली। उन्होंने अवैध जमाबंदी को रद्द करने को लेकर संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। अंचल में कितने गैर मजरुआ जमीन का रैयतीकरण किया गया है, इसकी समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने अंचलाधिकारी को आवश्यक निर्देश जारी किया।

    अंचल में अतिक्रमण को लेकर अपर समाहर्त्ता द्वारा दी गयी रिपोर्ट की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने आवश्यक प्रक्रिया को पूरी करते हुए अतिक्रमित क्षेत्र को मुक्त कराने का निर्देश दिया। 

    म्यूटेशन के लंबित मामलों का जल्द करें निष्पादन: उपायुक्त

    उपायुक्त छवि रंजन ने अंचल में म्यूटेशन और सीमांकन के कार्यो की समीक्षा करते हुए लंबित मामलों का जल्द से जल्द निष्पादन करने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि म्यूटेशन और सीमांकन पर फोकस करें। अंचल कार्यालय में अन्य सामान्य गतिविधियों की जानकारी लेने के साथ उपायुक्त ने पदाधिकारियों और कर्मियों की उपस्थिति की भी जांच की। उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारी/कर्मी ससमय कार्यालय में उपस्थित रहें और कार्यों का निष्ठापूर्वक निष्पादन करें। इस दौरान अपर समाहर्त्ता रांची, उप समाहर्त्ता भूमि सुधार, उप समाहर्त्ता जिला सामान्य शाखा, जिला नजारत उप समाहर्त्ता, गोपनीय शाखा प्रभारी, अंचल अधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी और अन्य कर्मी उपस्थित थे।