DK Shivkumar karnataka CM Race
Photo: @ANI/Twitter

Loading

नई दिल्ली: डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) का दिल्ली दौरा फिर टल गया है। प्रदेश कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने सोमवार शाम को कहा कि वह पार्टी आलाकमान के साथ बैठक के लिए दिल्ली नहीं जाएंगे क्योंकि उन्हें पेट में संक्रमण है। संवाददाताओं से बातचीत करते हुए शिव कुमार ने कहा, “मेरे पेट में संक्रमण है और मैं आज दिल्ली की यात्रा नहीं करूंगा।”

मीडिया द्वारा यह पूछे जाने पर कि सीएम पद के लिए कितने विधायक उनका समर्थन करते हैं। जिस पर जवाब देते हुए  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “135 कांग्रेस विधायक हैं। मेरे पास कोई विधायक नहीं है। मैंने पार्टी आलाकमान पर फैसला छोड़ दिया है।”

मेरा उद्देश्य कर्नाटक को बेहतर बनाना

इससे पहले मीडिया से बातचीत में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘मैं पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष हूं और मेरी अध्यक्षता में कांग्रेस ने कर्नाटक में 135 सीटें जीती हैं। शिवकुमार ने कहा कि उनका उद्देश्य कर्नाटक को बेहतर बनाना था।  उन्होंने कहा, “मैंने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और खड़गे को आश्वासन दिया कि मेरा एकमात्र उद्देश्य कर्नाटक को बेहतर बनाना है।”

मेरे नेतृत्व में, हमारे पास 135 विधायक

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “आज मेरा जन्मदिन है, मैं अपने परिवार से मिलूँगा। इसके बाद मैं दिल्ली के लिए निकल जाऊंगा। मेरे नेतृत्व में, हमारे पास 135 विधायक हैं, सभी ने एक स्वर में कहा-मामला (मुख्यमंत्री नियुक्त करने के लिए) पार्टी आलाकमान पर छोड़ा जाना है। मेरा उद्देश्य कर्नाटक को पहुंचाना था और मैंने इसे कर दिखाया।’

शिवकुमार ने कहा, “मैं एक बात में विश्वास करता हूं – साहस वाला एक व्यक्ति बहुमत बनाता है। मैंने इसे साबित कर दिया है। मैं यह खुलासा नहीं करना चाहता कि पिछले पांच सालों में क्या हुआ है। मैं भविष्य में इसका खुलासा करूंगा।’