dumka
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. झारखंड (Jharkhand) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के दुमका (Dumka) में एक लड़की को जिंदा आग के हवाले कर दिया गया है। घटना पर स्थानीय पुलिस ने बताया कि, आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं केस की सघनता को देखते हुए पीड़िता को रांची रेफर कर दिया गया है। दरअसल लड़का पीड़िता को जानता था। आरोपी पहले से शादीशुदा है और पीड़िता से शादी करना चाहता है। लेकिन लड़की के माता-पिता शादी के लिए तैयार नहीं थे।

    दरअसल, घटना के अनुसार जरमुंडी थाना क्षेत्र के भालकी भरतपुर गांव में बीते गुरुवार की रात एक युवक घर में घुसकर युवती पर पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया। जिससे उक्त युवती घायल हो गई। युवती को गंभीर हालत में फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद घायल की नाजुक हालत को देखते हुए उसके बेहतर इलाज के लिए ‘रिम्स’ रांची रेफर कर दिया गया है। इस घटना की सूचना मिलते SDPO, DSP, थाना प्रभारी दल बल के साथ पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन में जुट गई है। वहीं जरमुंडी एसडीपीओ शिवेन्द्र ने बताया कि आरोपी राजेश राउत को गिरफ्तार कर लिया गया है।

    वहीं पीड़िता ने अपने बयान में बताया कि वह जामा थाना क्षेत्र के भैरवपुर गांव की रहनेवाली है। रामगढ़ थाना क्षेत्र के महेशपुर गांव के रहनेवाला राजेश राउत ने रात में दरवाजे की कुंडी तोड़कर अंदर घुसा और उसपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। पीड़िता ने बताया जब शरीर में आग लग गई तो उसकी आंख खुली। उसने राजेश को घर से निकलकर भागते देखा। पीड़िता ने बताया कि वह पहले भी उसे तीन-चार दिन पहले जलाकर मारने की धमकी दी थी। पीड़िता का बयान दर्ज करते हुए पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गयी है।

    पता हो कि, बीते 23 अगस्त को भी दुमका शहर में 16 साल की छात्रा के साथ ऐसे ही एक घटना घटी थी। तब अंकिता नाम की लड़की के शरीर पर पेट्रोल छिड़क कर जलाने की कोशिश की गई थी और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। लेकिन अभी यह मामला शांत भी नहीं हुआ था कि फिर से ऐसे ही यह एक और घटना दुमका शहर में घटी है।