KS Eshwarappa

    Loading

    बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) के ग्रामीण विकास और पंचायत राज मंत्री केएस ईश्वरप्पा (Karnataka Minister KS Eshwarappa) ने गुरुवार को बड़ा ऐलान किया है। कॉन्ट्रैक्टर संतोष पाटिल (Contractor Santosh Patil) की कथित आत्महत्या (Suicide) के मामले में उनका नाम सामने आने से उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला किया है। वे कल मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Chief Minister Basavaraj Bommai) को अपना इस्तीफा सौंपेंगे।

    समाचार एजेंसी एएनआई ने ईश्वरप्पा के हवाले से कहा, “कल मैं सीएम को इस्तीफा सौंप रहा हूं। सहयोग के लिए मैं आप सभी का धन्यवाद करता हूं।”

    कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

    इससे पहले दिन में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला, कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार और राज्य के अन्य शीर्ष कांग्रेस नेताओं ने मंत्री केएस ईश्वरप्पा को हटाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। मोर्चा सीएम बसवराज बोम्मई के आवास की ओर बढ़ रहा था तभी पुलिस ने आधे रास्ते कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया और बाद में छोड़ दिया।

    क्या है मामला?

    संतोष के. पाटिल बेलगावी का एक ठेकेदार और भाजपा के नेता थें। उन्होंने उडुपी के एक लॉज में जहर खाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने से पहले उन्होंने अपने मोबाइल से मीडियाकर्मियों को भेजे मैसेज में आरोप लगाया था कि उनकी मौत के लिए सीधे तौर पर मंत्री ईश्वरप्पा जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि ईश्वरप्पा ने अपने गांव के आसपास 4 करोड़ रुपये की लागत से किए गए कार्यों में 40 प्रतिशत कमीशन की मांग की।

    बता दें कि, संतोष पाटिल का शव मंगलवार, 12 अप्रैल को लॉज में पाया गया। कर्नाटक पुलिस ने मंत्री ईश्वरप्पा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है और मामले की जांच कर रही है।