Siddaramaiah elected leader of Congress Legislature Party, will now meet Governor
Photo: Twitter

Loading

नई दिल्ली: कांग्रेस विधायक दल (CLP) ने सीएलपी नेता के रूप में सिद्धारमैया (Siddaramaiah) के नाम को मंजूरी दे दी है। आरवी देशपांडे, एचके पाटिल, एमबी पाटिल और लक्ष्मी हेब्बलकर ने सिद्धारमैया के नाम का प्रस्ताव रखा। अब अब साढ़े आठ बजे राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा। 

बता दें कि सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) गुरुवार शाम को बेंगलुरु पहुंचे थे। जिसके बाद कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई। बैठक के बाद कर्नाटक कांग्रेस के नेता रमेश बाबू ने बताया कि हम कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के नेतृत्व में रात 8.30 बजे राज्यपाल से मिल रहे हैं। हमने समय ले लिया है। राज्यपाल से मिलने डीके शिवकुमार, सिद्धारमैया और पार्टी के अन्य नेता 20 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ जाएंगे। 

20 मई को होगा शपथ ग्रहण समारोह 

इससे पहले दिन में कांग्रेस ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में सिद्धारमैया और उप मुख्यमंत्री के रूप में डीके शिवकुमार के नाम की घोषणा की। इनका शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को होगा। कांग्रेस ने समान विचारधारा वाले दलों को इस शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है। सिद्धारमैया और  डीके शिवकुमार के साथ  अन्य 11  विधायक कैबिनेट के मंत्री के रूप में शपथ लेने की संभावना है।