‘मैं शर्मा को दिल्ली आने और अपने आवास पर लंच के लिए आमंत्रित करता हूं’: CM अरविंद केजरीवाल

Loading

गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मानहानि का मुकदमा करने की धमकी देने के कुछ दिन बाद केजरीवाल रविवार को गुवाहाटी पहुंचे और शर्मा को अपने आवास पर चाय और दोपहर के भोजन पर आमंत्रित किया। इस दौरान आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया केजरीवाल ने कहा कि शर्मा का इस तरह से धमकी देना एक मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता। गौरतलब है कि शर्मा ने शुक्रवार को केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करने की धमकी दी थी।

असम के मुख्यमंत्री ने कहा था, ”क्या देश में कहीं भी मेरे खिलाफ कोई प्राथमिकी या मामला है? मैं उन पर मुकदमा करना चाहता था लेकिन एक कायर की तरह उन्होंने विधानसभा के अंदर बात की।” उन्होंने कहा, “केजरीवाल दो अप्रैल को यहां आएं और कहें कि मैं भ्रष्ट हूं। अगले ही दिन मैं उनके खिलाफ मानहानि का मामला दायर करूंगा जैसा कि मैंने (आप नेता) मनीष सिसोदिया के खिलाफ किया है।”

केजरीवाल ने कथित तौर पर दिल्ली विधानसभा में कहा था कि शर्मा के खिलाफ मामले दर्ज हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने शर्मा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए यहां लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरते ही कहा, “असम के लोग बहुत अच्छे हैं। वे अपने मेहमानों का स्वागत करते हैं। हिमंत विश्व शर्मा को उनसे सीख लेनी चाहिए।”

केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी थे। दोनों नेता रविवार को गुवाहाटी में एक रैली को संबोधित करेंगे। केजरीवाल ने कहा, “मैं उन्हें (शर्मा) दिल्ली आने और मेरे साथ, मेरे घर पर चाय और दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित करता हूं। मैं उन्हें शहर भी दिखाऊंगा।” आप प्रमुख ने कहा, ” उन्होंने मुझे जेल में डालने की धमकी दी थी, कहा था कि वह मुझे वापस नहीं जाने देंगे। इस तरह धमकियां देना एक मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता।” (एजेंसी)