Kerala gold smuggling case: ED dismisses Swapan Suresh's claims

    Loading

    तिरुवनंतपुरम: सोना तस्करी मामले की आरोपी स्वप्ना सुरेश ने रविवार को आरोप लगाया कि उन्हें दो जुलाई की सुबह से फोन पर जान से मारने की धमकियां मिल रहीं हैं। साथ ही आरोप लगाया कि फोन करने वाले ने धमकी दी है कि अगर सोना तस्करी मामले के संबंध में केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन, उनके परिवार अथवा विधायक के.टी. जलील का नाम लेना बंद नहीं किया तो उनकी हत्या कर दी जाएगी।

    कथित धमकी की ऑडियो क्लिप जारी करते हुए सुरेश ने कहा कि पहले भी उन्हें इस तरह की धमकियां मिली थीं, लेकिन उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया, क्योंकि इंटरनेट कॉल के जरिये ऐसा किया जा रहा था। उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में दावा कि धमकी मिलने के ताजा मामले में फोन करने वाले ने मोबाइल नंबर से कॉल किया और अपनी पहचान और पता तक बताया। 

    सुरेश ने आरोप लगाया कि फोन करने वाले ने समझौता नहीं करने और मामले को आगे बढ़ाने पर जान से मारने की धमकी दी। उन्होंने दावा किया कि ताजा मामले से जुड़ी ऑडियो क्लिप समेत अन्य विवरण राज्य के पुलिस प्रमुख को भेज दिया है। साथ ही उम्मीद जताई कि मामले में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

    सुरेश ने आरोप लगाया, ‘‘मुझे लगता है कि इन धमकियों के पीछे का मकसद मामले में प्रवर्तन निदेशालय की जांच को अवरुद्ध करना है, क्योंकि यह वर्तमान में मुझसे पूछताछ कर रही है।” (एजेंसी)