Representative Image
Representative Image

    Loading

    कासरगोड: अपने मसालों के लिए मशहूर ‘नॉर्थ मालाबार’ के रूप में प्रसिद्ध केरल का उत्तरी तट 24 दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय तटीय महोत्सव ‘बेकल इंटरनेशनल बीच फेस्टिवल’ में सांस्कृतिक विविधता के नजारे देखने को मिलेंगे। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन 10 दिवसीय इस महोत्सव का उद्घाटन करेंगे जिसमें भव्य बेकल बीच पार्क में जिले की संस्कृति और अनूठी कला की महक के साथ देश की समृद्ध सांस्कृतिक विविधता एवं रंगों की झलक दिखेगी।

    आयोजकों ने कहा कि दुनिया भर से करीब पांच लाख से अधिक लोगों के महोत्सव में शामिल होने की संभावना है जिसका आयोजन चंद्रगिरि, तेजस्विनी और पायस्विनी में किया जाएगा। इस महोत्सव का उद्देश्य अपनी क्षमता का प्रदर्शन कर जिले के विकास को नई गति देना भी है। इस दौरान गीत-संगीत, सांस्कृतिक रंगा रंग कार्यक्रमों का आयोजन होगा, साथ ही लजीज व्यंजनों का खाद्य महोत्सव भी होगा जिसमें कासरगोड के व्यंजन होंगे।

    इसके अलावा प्रदर्शनी तथा पर्यटन कार्यक्रम होंगे। महोत्सव में विदेशों में तट पर खेले जाने वाले खेल मुख्य आकर्षण होंगे। अन्य दिनों में आयोजित होने वाले अन्य कार्यक्रमों में हेलीकॉप्टर की सवारी, रोबोटिक शो, पतंग उत्सव, फूल शो, रेत कला, जल खेल, ब्राइडल फैशन प्रतियोगिता, ब्यूटी क्यूटी-किड्स फैशन शो, नेशनल बिजनेस ट्रेड एक्सपो, बी2सी फ्ली मार्केट, एजुकेशन एक्सपो, ऑटोमोबाइल एक्सपो और एक एक्वा शो शामिल हैं। (एजेंसी)